GMCH STORIES

तामिर सोसायटी का 30 अवार्ड समारोह आयोजित

( Read 4400 Times)

24 Oct 21
Share |
Print This Page
तामिर सोसायटी का 30 अवार्ड समारोह आयोजित

उदयपुर। तामिर सोसायटी की ओर से 30 वंा अवार्ड समारोह आज प्रातः रानी रोड़ स्थित रोटरी बजाज भवन में आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियंा हासिल करने वाले संभाग के गणमान्य नागरिकों को विभिन्न अलंकरणों से सम्मानित किया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान विद्यापीठ के वाइस चंासलर प्रो. एस.एस.सांरगदेवोत,विशिष्ठ अतिथि महाराणा प्रताप हवाई अड्डे की निदेशक नंदिता भट्ट,करेन्सी मेन डॉ. विनय भाणावत,सम्मानिय अतिथि आरिफ शेख थे जबकि अध्यक्षता शेख शब्बीर मुस्तफा ने की।
इस अवसर पर आरिफ शेख ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को करेक्ट करने से पहले उससे अपने आप को कनेक्ट करना चाहिये तभी हम उसे करेक्ट कर पायेंगे। मनुष्य जीवन भर वर्क इन प्रोग्रेस रहता है। हर व्यक्ति प्रतिदिन जाने-अनजानें में अपने आस-पास के व्यक्ति के लोगों की जिंदगी बदलता है और यही इंसान व जानवर में फर्क है क्योंकि जानवर भी पतिदिन सैकड़ों के झुण्ड में साथ में रहते है लेकिन वे कुछ नहीं कर पाते है।  
मुख्य अतिथि मेवाड़ गौरव कर्नल प्रो. एस.एस.सांरगदेवोत ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सकारात्मक शब्दों के उपयोग की महत्ती आवश्कयता है। सौहार्द्ध पूर्ण वातावरण के लिये युवाओं को आगे आना होगा। हमें अपने स्वार्थ को छोड़ कर सर्व कल्याण के लिये काम करना होगा।
इस अवसर पर नंदिता भट्ट ने कहा कि जिनके भाव अच्छे होते है तो उनके हाथों से कार्य भी अच्छे होते चले जाते है। शीघ्र ही उदयपुर से कोलकाता के लिये भी हवाई सेवा प्रारम्भ होगी। जन सहयोग रहा तो उदयपुर से भी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा मिल सकता है।
अध्यक्ष्चता करते हुए शेख शब्बीर मुस्तफा ने कहा कि इस समारोह ने सारे जंहा से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा का संदेश दिया। हिन्दस्तां संस्कारों की खान है। यहंा जैसे संस्कार विश्व में कहीं भी देखने को नहीं मिलते है।
प्रारम्भ में सोसायटी के चेयरमैन उदयपुर रत्न डॉ. इकबाल सागर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए सोसायटी की 30 वर्षो की यात्रा की जानकारी दी।
समारोह में मुस्तफा शेख,कपासन के सैय्यद अख्तर अली बुखारी,शमशुनिसा शेख,मोहम्मद जफर जिलानी,तसलीम आरा,हाजी सलीम अगवानी,अकील हुसैन मंसूरी,जाकिर हुसैन घाटीवाले,सैय्यद हुसैन व सैय्यद अकील हुसैन को ख्वाजा गरीब नवाज अवार्ड,अब्दुल लतीफ मिर्जा गालिब अवार्ड, मिस गुलशन पिजंारा,मिस शीना वाहिद खान,बांसवाड़ा के आदित्य काले को डॉ. जाकिर हुसैन अवार्ड,विनय भाणावत,सरदार रविन्द्रपाल सिंह कप्पू को कौमी एकता अवार्ड,दिनेश गोठवाल,डॉ. महेन्द्र भाणावत,राजेन्द्र बया,निम्बाहेड़ा के वसीम खान,डॉ. रोशन,शायर मुश्ताक चंचल,मोहम्मद सिद्दीक नूरी को तामिर स्पेशियल अवार्ड,सैय्यद अमजद अली को खादिम ए हुज्जाज अवार्ड से सम्मानित किया गया। सभी को सम्मान स्वरूप शॉल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर डॉ. अब्दुल लतीफ ने नज़्म पेश की। समारोह में सईद रोशन मजामीन द्वारा लिखित पुस्तक का अतिथियों ने विमोचन किया।
प्रारम्भ में मोहम्मद सिद्दीक नूरी द्वारा कुरान की तिलावत ए करीम प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का संचालन चित्तौड़गढ़ के मोहम्मद सिद्दीक नूरी द्वारा किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , National News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like