GMCH STORIES

विभागों में बार-बार परितर्वन होने से मिलता अनुभव,जो आगे बढ़ने में होता है सहायकःडांगी

( Read 8148 Times)

13 Sep 21
Share |
Print This Page
विभागों में बार-बार परितर्वन होने से मिलता अनुभव,जो आगे बढ़ने में होता है सहायकःडांगी

उदयपुर राज्यसभा सदस्य नीरज डांगी ने कहा कि राज्यकर्मी के विभागों में बार बार परिवर्तन होने से जीवन में अनुभव मिलता है। कांग्रेस के प्रति वफादारी रखने के कारण मुझे यह पद मिला। राजनीति में कोई किसी को गिराने और किसी को उठाने की कोशिश करता है लेकिन रोटरी सेवा के जरिए सिर्फ उठाने की कोशिश करती है। पार्टी सदस्य अपनी पार्टी को छोड़ कर जाने पर बहुत कुछ खो देता है।




वे आज होटल गोल्डन ट्यूलिप में आयोजित रोटरी क्लब उदय के पदस्थापना समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने संसद फंड क्या सोच कर बंद कर रखा है। जब जारी होेगा तो उस से समय से पुनः समाज सेवा की जाएगी।
इस अवसर पर एआईसीसी विवेक कटारा ने कहा कि ग्रामीण शिक्षा पर ओर विशेष रूप से महिला शिक्षा पर कार्य करने की जरूरत है। जहा पर निरक्षरता ज्यादा है। रोटरी को ग्रामीण विकास के लिए ज्यादा कार्य करना चाहिए। शहर के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों की समस्याओं पर फोकस करते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिये।
प्रांतपाल निर्वाचित एवं पदस्थापना अधिकारी बलवंत चिराना ने इस अवसर पर अध्यक्ष के रूप में दीपेश हेमनानी,सचिव साक्षी डोड़ेजा,नवीन वैषणव, ऋचा पुरोहित,विपुल मोहन,राघव भटनागर,मनर्पीतसिंह, के.सी.दिवाकर,राजेश चुघ,सरिता सुनेरिया, दिनेश गोठवाल,अदिती राठौड़ सहित पूरी कार्यकारिणी को शपथ दिलाई।
नव निर्वाचित अध्यक्ष दीपेश हेमनानी ने कहा कि इस वर्ष मुख्य रूप से महिला सशक्तिकरण पर कार्य किया जायेगा। बुलेटिन संपादक डॉ. ऋतु वैष्णव ने क्लब बुलेटिन का अतिथियों के हाथों विमोचन कराया।
समारोह में जीएसआर डॉ सीमा सिंह ने क्लब में शामिल हुए पंाच नये सदस्यों प्रियंका चपलोत,डॉ. दीपमाला,हिमांशु मनवानी,सुनील माथुर,आशीष लोढ़ा, वंदना मनवानी को शपथ दिलाकर क्लब की सदस्यता ग्रहण करायी। कार्यक्रम में भीमनदास तलरेजा को प्राईड ऑफ उदयपुर अवार्ड से सममानित किया गया।
प्रारम्भ मंे निवर्तमान अध्यक्ष विपुल मोहन ने स्वागत उदबोधन दिया। ईश वंदना शालिनी भटनागर ने प्रस्तुत की। अंत में सचिव साक्षी डोडजेा ने आभार ज्ञापित किया। समारोह में सहायक प्रांतपाल संजीव जोधावत,डॉ. प्रदीप कुमावत, तारिका धायभाई, प्रतापराय चुघ,डॉ आनंद गुप्ता, पंकज शर्मा, फिरोज अहमद शेख,पूरण  मेनारिया,वीरेनद्र वैष्णव सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।कार्यक्रम का संचालन डॉ.ऋतु वैष्णव व शालिनी भटनागर ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like