GMCH STORIES

खादी मेले में खादी फैशन शो रविवार को

( Read 3718 Times)

16 Jan 21
Share |
Print This Page

खादी मेले में खादी फैशन शो रविवार को

उदयपुर,  राज्य कार्यालय खादी एवं ग्रामोद्योग भारत सरकार के संयोजन में अम्बेडकर विकास समिति चोमूं द्वारा नगर निगम के टाऊनहॉल प्रांगण में चल रही राज्य स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में रविवार को खादी उत्पादों को लेकर एक फैशन शो का संाय ५ बजे आयोजन किया जायेगा। जिसके मुख्य अतिथि उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा होंगे जबकि अध्यक्षता राज्य खादी ग्रामोद्योग के निदेशक बद्रीलाल मीणा होंगे।

आयोजक डॉ. संगीता वर्मा ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी आम जन में खासकर युवाओं में खादी के प्रति आकर्षण पैदा करने के लिए इस शो का आयोजन किया जायेगा। रविवार शाम पांच बजे से आयोजित होने वाले इस शो में स्थानीय मॉडल्स भाग लेंगे, जो विभिन्न डिजाईनों में बने खादी के वस्त्र पहन कर रैंप पर कैटवॉक करेंगे। डॉ. संगीता ने बताया कि शो में युवाओं को आकर्षित करने के लिए खादी के विशेष परिधान तैयार किये गये हैं। युवा ज्यादातर फैशनेबल एवं आधुनिक डिजाईन ही पसन्द करते हैं। इस शो के माध्यम से युवाओं को यह बताना है कि अब तो खादी में भी आधुनिक डिजाईन के कपडे तैयार होने लग गये हैं। विभिन्न रंगों एवं डिजाईनों में खादी के कपडे तैयार होते हैं। ऐसा नहीं है कि युवाओं का रूझान खादी के प्रति नहीं है। पिछले कुछ सालों से तो खादी के प्रति युवाओं का जबर्दस्त रूझान बढा है।

उन्होंने बताया कि शो में केवल विभिन्न डिजाईनों में बने खादी वस्त्रों के प्रदर्शन के साथ ही खादी मेले में बिकने आये लगभग उत्पाद की भी प्रदर्शनी इस मंच पर लगाई जाएगी। फैशन शाम पांच से शाम सात बजे तक आयोजित किया जायेगा।

समिति के संस्थापक राजमीलाल वर्मा ने बताया कि टाउनहॉल में चल रही राज्य स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में सरकारी गाईडलाईन का पूर्ण पालन करवाया जा रहा है। मेले में बने कार्यालय पर लगातार जनता पर नजर रखी जाती है। जब भी ऐसे व्यक्ति पर नजर पडती है जिसने मास्क नहीं लगा रखा है, या कहीं पर भी ज्यादा भीड जुट रही है तो उन्हें रेाकने-टोकने के लिये गार्ड लगा रखे है जो मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का आग्रह करते हैं। वैसे माईक से भी लगातार मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बार-बार अपील भी की जाती है। उन्होंने बताया कि मेले में लगातार ग्राहकों की संख्या बढती जा रही है। उदयपुर में खादी के प्रति जनता रूझान पहले से ही है। मले में सवेरे शाम लोगों की भीड ज्यादा रहती है जिससे बिक्री भी अच्छी खासी हो रही है। उन्होंने बताया कि कोरोनाकाल के कारण खादी का व्यापार भी लगभग ठप हो गया था। लेकिन खादी मेला लगने से जैसे इस व्यापार को एक तरह से जीवनदान मिला है। आने वाले दिनों में खादी की बिक्री बढने की सम्भावना है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like