GMCH STORIES

6 पंचायत समितियों में मतदान के लिए रवाना हुए मतदान दल

( Read 3379 Times)

30 Nov 20
Share |
Print This Page

6 पंचायत समितियों में मतदान के लिए रवाना हुए मतदान दल

उदयपुर, जिले में पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत तृतीय चरण में छः पंचायत समितियों में जिला परिषद सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिए 908 मतदान दल सोमवार को अंतिम प्रशिक्षण प्राप्त कर निर्धारित स्थल से अपने गंतव्य को रवाना हुए। इस चरण में छः पंचायत समितियों मावली, कुराबड़, भीण्डर, वल्लभनगर, बड़गांव व गिर्वा में 122 पंचायत समिति सदस्य व 12 जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान मंगलवार 1 दिसंबर को सुबह 7.30 से शाम 5 बजे तक होगा।
सभी मतदान दलों को निर्धारित प्रषिक्षण स्थल पर दक्ष-प्रशिक्षकों द्वारा अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण पश्चात मतदान दल मतदान संबंधी समस्त सामग्री प्रशिक्षण स्थल पर नियत किए गए काउन्टर से प्राप्त कर निर्धारित वाहन द्वारा अपने गंतव्य को रवाना हुए।
प्रशिक्षण स्थल पर तीसरे चरण के लिए नियुक्त चुनाव प्रेक्षक अजय चित्तौड़ा ने मतदान करवाने जा रहे सभी अधिकारियों-कार्मिकों को निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सम्पूर्ण प्रक्रिया सम्पादित करने एवं मतदान केन्द्रों पर कानून व व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम प्रशासन) ओ.पी.बुनकर ने मतदान दलों के कार्मिकों को कोविड-19 से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन की पूर्ण पालना करने के निर्देश दिये। एनआईसी के जितेन्द्र वर्मा व मजहर हुसैन ने भी मतदान संबधी जानकारी दी। इस दौरान सहायक प्रशिक्षण प्रभारी डॉ. महामाया प्रसाद चैबीसा सहित दक्ष प्रशिक्षकों ने मतदान दलों को मतदान प्रक्रिया, मॉकपोल, मशीन सीलिंग, ईवीएम सीलिंग, काउन्टर पर जमा होने वाली सामग्री से संबंधी निर्देशों सहित विस्तृत प्रशिक्षण दिया। ये मतदान दल निर्धारित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित मतदान केन्द्र पर पहुंचकर निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार मतदान संबंधी तैयारियां एवं व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे।
मतदान के लिए पहचान पत्र जरूरी:
मतदान मंगलवार सुबह 7.30 बजे सायं 5 बजे तक होगा। मतदाताओं को मतदान के लिए पहचान पत्र एवं राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान हेतु अधिकृत आवश्यक दस्तावेज साथ लाना जरूरी होगा।
वाहन प्रकोष्ठ प्रभारी एवं डीटीओ डॉ. कल्पना शर्मा ने बताया कि वाहन प्रकोष्ठ की ओर से इन पंचायत समितियों की विभिन्न ग्राम पंचायतों में जाने के लिए लगभग 350 वाहनों की व्यवस्था की गई। प्रशिक्षण स्थल से रवानगी स्थल तक मतदान दलों के आवागमन हेतु भी मिनी बसों की व्यवस्था की गई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like