GMCH STORIES

476 मल्टीविटामिनयुक्त आहार किट वितरित

( Read 2600 Times)

08 Jan 20
Share |
Print This Page
476 मल्टीविटामिनयुक्त आहार किट वितरित

उदयपुर । उदयपुर जिले के सुदूर आदिवासी क्षेत्रों में कुपोषण से ग्रस्त परिवारों की स्थिति की  गम्भीरता को देखते हुए जिला प्रशासन और नारायण सेवा संस्थान के संयुक्त प्रयासों से पिछले वर्ष 8 दिसम्बर को आरम्भ ’’कुपोषण से जंग-पौष्टिक आहार के संग’’ अभियान के तहत तीसरे चरण में मंगलवार को 14 गांवों के 476 कुपोषित लोगों को पौष्टिक आहार के किट प्रदान किए गए।
इन कुपोषण के शिकार बच्चे, महिलाएं एवं परिजनों का सर्वे प्रशासन द्वारा किया गया जोकि अपनी अस्वस्थता के चलते बीमार रहते थे। ऐसी दशा में प्रशासन द्वारा चिकित्सीय सेवा और संस्थान द्वारा पौष्टिक आहार की मदद तीन माह तक दी जानी है।
     संस्थान निदेशक वन्दना अग्रवाल ने बताया कि 54 सेवादूतों की टीम संस्थान के वाहनों से पौष्टिक आहार लेकर कुपोषित क्षेत्रों में पहुंची और प्रशासन द्वारा चिन्हित कुपोषितों को पौष्टिक आहार का वितरण किया। प्रत्येक किट में 15 दिवस का मल्टीविटामिनयुक्त आहार-आटा, दाल, चावल, गुड़, शक्कर, नमक, तेल आदि था।
   संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि-उदयपुर जिले की कोटडा, सायरा व फलासिया पंचायत समिति के बेकरिया में 59, डेडमारिया में 32, बड़ली में 27, महाड़ी में 46, मामेर में 46, वाघावत में 24,खजूरिया में 49 वेसमा में 28, ढूढी में 32 आम्बीवाड़ा में 41, बिच्छीवाड़ा में 14, अम्बासा में 29, पानरवा में 21 और नेवज में 19 कुपोषितों को पौष्टिक आहार प्रदान किया गया। तीसरे चरण में कुल 707 परिवारों को पौष्टिक आहार पहुंचाया जायेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like