GMCH STORIES

चिन्मयानंद बापू ने दिया दिव्यांगों को आशीर्वाद

( Read 12239 Times)

22 Oct 19
Share |
Print This Page

नारायण सेवा संस्थान के सेवामहातीर्थ बड़ी परिसर में सोमवार को रामकथा मर्मज्ञ चिन्मयानंद बापू भारतभर से आये हुए दिव्यांगों से मिलें और उन्हें स्वास्थ्यलाभ की

चिन्मयानंद बापू ने दिया दिव्यांगों को आशीर्वाद

उदयपुर । नारायण सेवा संस्थान के सेवामहातीर्थ बड़ी परिसर में सोमवार को रामकथा मर्मज्ञ चिन्मयानंद बापू भारतभर से आये हुए दिव्यांगों से मिलें और उन्हें स्वास्थ्यलाभ की शुभकामनाएं दी। संस्थान संस्थापक पद्मश्री कैलाश मानव के सानिध्य में बापू ने 251 दिव्यांगजन के ऑपरेशन शिविर का उद्घाटन भी किया। संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि संस्थान समूचे भारत में श्रीमद्भागवत और रामकथाओं का आयोजन करके सेवा सत्संग का संदेश दे रहा है। चिन्मयानंद बापू ने कहां कि कैलाश मानव ने भारत की पुरातन सेवा परम्परा को आगे बढ़ाते हुए हर व्यक्ति को जीवन में परमार्थ की प्रेरणा दी है। मानव जी संत समाज के गौरव है। संस्थान ट्रस्टी देवेंद्र चैबीसा ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में भगवान प्रसाद गौड़, कुलदीप सिंह, अनिल आचार्य, बहादुर सिंह, कैलाश साल्वी आदि भी उपस्थित थे। संचालन महिम  जैन ने किया।
श्रीराम-कृष्ण अवतार कथा: इससे पूर्व श्रीरामकृष्ण अवतार कथा के प्रथम दिन व्यास पीठ से कैलाश मानव कहा कि मनुष्य को जीवन में समस्याओं से घबराना नहीं चाहिए बल्कि ईश्वर का स्मरण करते हुए पूरे आत्मविश्वास से उनके समाधान का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान स्वयं ने भी कभी राम तो कभी कृष्ण के रूप में मानव रूप में अवतार लेकर जीवन संघर्षों का सामना किया है। उनके जीवन आदर्शों का अनुसरण कर व्यक्ति जीवन सार्थक कर सकता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like