परिवार साथ है तो हम सुदृढः शर्मा

( Read 612 Times)

22 Oct 19
Share |
Print This Page
परिवार साथ है तो हम सुदृढः शर्मा

उदयपुर। लायन्स क्लब ३२३३ ई २ के प्रांतपाल अविनाश शर्मा ने कहा कि परिवार साथ हैं तो हम सुदृढ हैं। क्लब भी ऐसा ही परिवार है। अब परिवार की सेकंड लाइन को भी क्लब में लाएं। जब घर में, क्लब में परिवार के साथ समय बिताएंगे तो वो ही आपकी जीवन का क्वालिटी टाइम होगा।

वे लायंस उदयपुर लेकसिटी के चार्टर डे और प्रांतपाल अविनाश शर्मा की आधिकारिक यात्रा पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर संस्थापक सदस्यों का सम्मान और अभिनंदन किया गया।

शर्मा ने कहा कि हम यहां सेवा नेतृत्व के लिए हैं, राजनीति के लिए नहीं। जो दूसरों को आगे बढाए वो नेता है। नेता है राम में जिन्होने हनुमान को, सुग्रीव को, अंगद को आगे बढाया। क्लब से मेम्बर को प्रोत्साहन दें जो प्रांतपाल तक पहुंचे। मेम्बरशिप, लीडरशिप और सर्विस के क्षेत्र में मकाम कायम करें। रिलीविंग द हंगर प्रोजेक्ट आपका बहुत सराहनीय है। पेपरलेस कहने को बहुत छोटा है लेकिन पर्यावरण के लिए बहुत सहयोगी है। जमीर जिंदा रख, कबीर जिंदा रख, सुल्तान भी बन जाये तो अंदर का फकीर जिंदा रख। सुल्तान मर जाता है लेकिन कबीरा जिंदा रहता है।

स्वागत उदबोधन अध्यक्ष वर्धमान मेहता ने देते हुए वर्ष भर में कई गई और की जाने वाली गतिविधियों की जानकारी दी। ३९ सदस्यों के साथ शुरू हुआ क्लब आज १२२ सदस्यों के साथ वृक्ष का रूप ले चुका है। सचिव दीपेन्द्रसिंह चौहान ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस माह में जन्मदिन और वैवाहिक वर्षगांठ वाले सदस्यों को पौधा प्रदान कर सम्मान किया गया। इनमें अशोक भारद्वाज, हीरेन्द्र किशोर शर्मा, चारुलता शर्मा, भीमराज पटेल, डीके सनाढ्य, ओपी चपलोत, अरुणा मूंदडा, एचसी पारेख, सरला पोखरना, सुरेश बाबेल, सीपी जैन, पुष्पा मेहता, नवीन सिंघल, दीपक वाही, राजेन्द्र मेहता, केवी रमेश, सकीना रंगवाला शामिल थे।

क्लब वरिष्ठ सदस्य वीसी व्यास ने क्लब के चार्टर सदस्यों का सम्मान करवाया। इनमें ६ सदस्य आज भी मौजूद हैं। इनमें ओपी चपलोत, मानसिंह पानगडया, सुरेंद्र पोखरना, डॉ. बीएस बम्ब, बसंतीलाल दलाल एवं मोतीसिंह मारू शामिल थे। नए सदस्यों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। आज नए जॉइन होने वाले ललित मेहता, आभा दलाल को शपथ दिलाई गई। पोस्टर और पॉकेट डायरेक्ट्री का मुख्य अतिथि ने विमोचन किया। आरम्भ में अतिथियों का उपरना ओढाकर स्वागत किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like