एमपीयूएटी में मनाया गया शिक्षक दिवस

( Read 820 Times)

06 Sep 19
Share |
Print This Page

एमपीयूएटी में मनाया गया शिक्षक दिवस

उदयपुर । महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योंगकी विश्वविद्यालय, उदयपुर में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। यह कार्यक्रम अभियांत्रिकी एवं तकनीकी महाविद्यालय में मनाया गया जिसमें एमपीयूएटी के नवनियुक्त कुलपति माननीय प्रो. नरेन्द्र सिंह राठौड मुख्य अतिथी के रूप में उपस्थित हुए तथा अपने आर्शीवचनों से छात्र समुदाय को लाभान्वित किया।

माननीय कुलपति प्रो. नरेन्द्र सिंह राठोड ने अपने अभिभाषण मे विश्वविद्यालय के समस्त अध्यापकों एवं वैज्ञानिकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। विश्वविद्यालय में केन्दि्रय स्तर पर शिक्षक दिवस मनाकर नई परम्परा प्रारम्भ की गई। प्रो. राठोड ने विद्यार्थियों को जीवन में सीखने की ललक के साथ अध्ययन करने तथा अपनी योग्यताओं को निखारने की सलाह दी। उन्होने कहा कि विद्यार्थी को अपने जीवन में उन्न्नति व सफलता के लिए स्वयमं में व्यावसायिक निपुणता, नवाचार रचनात्मकता, व्यवहार कौशलता, व्यक्तित्व विकास एवं अपनी मातृ संस्था के बाहर सम्फ के गुण विकसीत करने की कार्य योजना बनाने एवं जीवन में उतारने का आव्हान किया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में सीटीएई अधिष्ठाता डॉ. अजय कुमार शर्मा ने सभी आगन्तुको का स्वागत किया था तथा आशा व्यक्त की कि माननीय कुलपति के मार्गदर्शन एवं अनुभवों से विश्वविद्यालय एवं यहां के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। उन्होने विद्यार्थियों से विश्वविद्यालय एवं अपने शेक्षणिक संस्था के विकास में सक्रिय भूमिका निभाने का संकल्प भी करवाया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी संगठक महाविद्यालयों के अधिष्ठाता प्रो. अरूणाभ जोशी, डॉ. ऋतु सिंघवी, डॉ. सुबोध शर्मा छात्र कल्याण निदेशक डॉ. दीपक शर्मा, अनुसंधान निदेशक डॉ. अभय कुमार मेहता, प्रसार शिक्षा निदेशक डॉ. एस.एल. मूंदडा, निदेशक आयोजना डॉ. सुरेन्द्र कुमार कोठारी तथा विश्वविद्यालय के विशेषाधिकारी अनेक विभागों के विभागाध्यक्ष प्राध्यापक व सभी महाविद्यालयों के छात्र छात्राए उपस्थित थे। कार्यक्रमा का संचालन सुश्री पारूल ने किया एवं धन्यवाद प्रो. दीपक शर्मा ने ज्ञापित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like