विधिक सेवा सहायता का शिविर

( Read 1212 Times)

15 May 19
Share |
Print This Page

विधिक सेवा सहायता का शिविर

उदयपुर | जनार्दन राय नागर (डीम्ड टू बी) विश्व विद्यालय माणिक्य लाल वर्मा श्रमजीवी महाविद्यालय का संकाय के विधि विभाग की तरफ से थूर गॉव मे विधिक सेवा सहायता का शिविर लगाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि शैलेन्द्र सिंह I P S तथा अतिथि पूर्व सरपंच  रमेश डांगी     कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डॉ कला मुणेत मौजूद थे। 
  शैलेन्द्र सिंह  द्वारा गॉव वालों को सडक सुरक्षा हेतु हेलमेट का उपयोग करने व ग्रामीणों को नशा करने से होने वाली हानि व बीमारियों के बारे में बताया गया तथा गॉव वालो की समस्यायो को भी सुना तथा उनका किस प्रकार समाधान किया जाये उसके बारे में बताया गया, तथा मोरा गांव के मंदिर की चोरी के बारे में ग्रामीणों ने उन्हे बताया तथा श्री I P S अधिकारी द्वारा कहा गया की एक अपराधी को पकड लिया तथा अन्य अपराधियो की खोज की जा रही है। 
  डॉ. कला मुणेत ने ग्रामीणों को उनकी रोजमर्रा में होने वाली समस्याओं के बारे में सभी प्रकार के समाधान से अवगत करवाया तथा उन्होने विधिक सेवा प्राधीकरण के द्वारा मामले को आसानी से सुलझाया जा सकता है। विधि महाविधायल के विधार्थीयों ने भी ग्रामीणों को सूझाव दिये जिसमें निरंजन शर्मा ने उपभोक्ता संरक्षण, सुश्री लेखिका ने घरेलू हिसा, अमिता ने महिलाओं के सम्पत्ति में अधिकार, शिवचरण भट्ट ने विधिक सहायता तथा, ममता बरोट ने भरण-पोषण आदि के प्रावधांनो से ग्रामीणों को अवगत कराया।
  विधि महाविद्यालय के व्याख्याता प्रतीक चौधरी ने पोक्सों एक्ट और किशोर बाल संरक्षण अधिनियम 2012 आदि के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के सचांलन श्री सुरेन्द्र सिंह चुण्डावत के द्वारा किया गया तथा विधि महाविधालय के विधार्थियों में  विशाल पटेल, अंकित वेष्णव, जितेन्द्र मानावत, शिल्पा, भागवन्ती, रधुवीर सिंह चापावत आदि कई विधार्थियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्ण योगदान दिया। 
  कार्यक्रम में धन्यवाद की रस्म मीता चौधरी द्वारा अदा की गई। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like