GMCH STORIES

पिम्स मेवाड कप क्रिकेट: फील्ड क्लब पर दिखा आईपीएल सरीखा रोमांच

( Read 2675 Times)

06 Feb 23
Share |
Print This Page
पिम्स मेवाड कप क्रिकेट: फील्ड क्लब पर दिखा आईपीएल सरीखा रोमांच


उदयपुर। शहर के फील्ड क्लब मैदान पर पिम्स मेवाड क्लब क्रिकेट की ओर से आयोजित की जा रही टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलप्रेमियों को आईपीएल जैसा रोमांच देखने को मिल रहा है। सोमवार को प्रतियोगिता के तहत दो मुकाबले खेले गए। इस दौरान खेलप्रेमियों ने जहां आईपीएल और रणजी खिलाडियों के बल्लों से निकले छक्कों और चौकों की बरसात का आनंद उठाया, वहीं दूसरी ओर अंतिम ओवरों तक चले मैचों का लुत्फ उठाया। मुकाबलों के दौरान आयोजन समिति के लक्की ड्रा के प्रति भी दर्शकों की उत्सुकता बनी रही।
आयोजक बिलाल अख्तर और हर्षित धायभाई ने बताया कि सोमवार को खेले गए पहले मुकाबले में मेवाड टूरिज्म क्लब ने अंतिम ओवर तक खींचे मुकाबले में टाइटन क्लब को 10 रन से हरा दिया। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलने वाले टाइटन के स्टार खिलाडी शिवम चौधरी का तेज तर्रार शतक भी टीम को जीत नहीं दिला सका। शिवम के आउट होते ही अन्य खिलाडी जीत के आवश्यक रन नहीं जुटा सके। मेवाड टूरिज्म क्लब ने पहले खेते हुए निशांत कुशवाह के 42 बॉल में बनाए 63, आफताबुद्दीन की दो छक्कों और चार चौकों से सजी पारी की बदौलत 210 रन बनाए। मेवाड टूरिज्म के अशोक शर्मा, कप्तान यश कोठारी और जय बिष्ट ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में टाइटन क्लब निर्धारित ओवर तक सभी विकेट खोकर 200 रन ही बना सका। मेवाड टूरिज्म के अशोकसिंह, यदूराजसिंह और कप्तान अमन रावत ने दो-दो विकेट चटकाए। शिवम चौधरी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।  
आयोजक और रणजी खिलाडी चंद्रपालसिंह ने बताया कि दोपहर बाद खेले गए दूसरे मुकाबले में अंतिम ओवर में रॉकवुड ने वंडर क्रिकेट एकेडमी को चार विकेट से हरा दिया। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि वंडर के गेंदबाज मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लेंगे, लेकिन अनि के नाबाद 44 रनों की बदौलत रॉकवुड ने वंडर को परास्त कर दिया। इससे पहले वंडर ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवर में 168 रन बनाए, जिसमें करणसिंह ने 7 चौकों की बदौलत 42 बॉल पर 78 रन का योगदान दिया। रणजी खिलाडी रजत छापरवाल के जल्दी आउट होने के बाद अनिरद्धसिंह व करणसिंह के बीच लंबी साझेदारी हुई। इस वजह से वंडर सम्मानजनक स्कोर खडा करने में सफल हो सका। रॉकवुड के लोकेश ने 4, सचिन हूडा व जसवीर शेरावत ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। जवाब में रॉकवुड के दोनों ओपनर मनोज चोमा व आकाश गहलोत ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोडे। इसी स्कोर पर दूसरा विकेट भी गिर गया। इसके बाद राहुल तोमर व अनि ने पारी को संभाला और अपनी टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। वंडर के हितेश पटेल व रितिक चोरडिया ने दो-दो विकेट लिए, मैन ऑफ द मैच रॉकवुड के लोकेश को चुना गया। पिम्स के नमन अग्रवाल मैंचों के दौरान मैदान पर मौजूद रहे और खिलाडियों की हौंसला अफजाई करते रहे। दोनों मुकाबलों के मैन ऑफ द मैच रहे शिवम और लोकेश को जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन आदि ने पुरस्कार प्रदान किया।
आज फिर मैदान में दिखेंगे रवि बिश्नोई:
मंगलवार को प्रतियोगिता के तहत दो मुकाबले खेले जाएंगे, इसमें अंतरराष्टीय और आईपीएल खिलाडी रवि बिश्नोई की कप्तानी वाली स्पार्टन क्लब जोधपुर का मुकाबला रॉकवुड से और टाइटन क्लब को मुकाबला वंडर क्रिकेट एकेडमी से होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like