GMCH STORIES

घर-घर का सहारा बन रहे हैं महंगाई राहत कैंप

( Read 8068 Times)

24 May 23
Share |
Print This Page

घर-घर का सहारा बन रहे हैं महंगाई राहत कैंप

श्रीगंगानगर । राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार जिले में विभिन्न स्थानों पर महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग, प्रशासन शहरों के संग का आयोजन जारी है। महंगाई से राहत पाने के लिये आमजन का उत्साह शिविरों में देखा जा रहा है। आयोजित शिविरों में आमजन को राजस्थान सरकार की 10 योजनाओं के गारंटी कार्ड वितरित किये गये। योजनाओं से लाभान्वित होने के पश्चात लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत और राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया।
जिले के विभिन्न स्थानों पर महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग अभियान आयोजित किए गए। महंगाई राहत कैंप में आमजन को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया गया। आमजन में महंगाई राहत कैंप को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है क्योंकि महंगाई राहत कैंप घर-घर का सहारा बन रहे हैं। शिविरों में पंजीयन के पश्चात आमजन में विभिन्न योजनाओं के गारंटी कार्ड वितरित किये गए। सादुलशहर विधायक श्री जगदीश जांगिड़ ने गांव धर्मसिंहवाला में आयोजित महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग एवं शहरों के संग अभियान में पहुंचकर आमजन को राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। श्री जांगिड़ ने मौके पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और इनके निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान विधायक श्री जांगिड़ ने लाभार्थियों में गारंटी कार्ड एवं आवासीय पट्टे वितरित करते हुए आमजन से अधिकाधिक संख्या में पंजीकरण करवाने का आह्वान किया। इन कैंपों में राजीव गांधी युवा मित्रों द्वारा आमजन को राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ लेने के लिये प्रेरित किया जा रहा है।
    जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी ने आमजन से आह्वान किया है कि शिविरों का लाभ लेने के लिये जॉब कार्ड, बिजली के बिल, जनआधार कार्ड और गैस कॉपी अपने साथ अवश्य लायें ताकि उनका पंजीकरण हो सके और उन्हें इन योजनाओं का लाभ मिल सकें। राजस्थान सरकार की ओर से आमजन को राहत देने के लिये कैम्प लगाये जा रहे हैं। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like