अब मिलेगा श्रीगंगानगर शहर के लोगों को स्वच्छ जलः विधायक श्री राजकुमार गौड़

( Read 4482 Times)

23 Mar 21
Share |
Print This Page
अब मिलेगा श्रीगंगानगर शहर के लोगों को स्वच्छ जलः विधायक श्री राजकुमार गौड़

श्रीगंगानगर । राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना द्वारा निर्मित जल शोधन संयत्र, नाथावाली पर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने आज निरीक्षण किया तथा मौके पर ही आरयूआईडीपी, एल.एण्ड.टी. एवं तकनीकी सलाहकार के अधिकारियों को कार्य से संबंधित निर्देश दिये।
विश्व जल दिवस के मोके पर विधायक श्री राजुमार गौड ने कहा कि जल संरक्षण हेतु हमे सजग रहने की आवश्यकता है नहीं तो आने वाले समय में अधिक पैस खर्च करने के बाद भी पीने के लिये पानी नहीं मिल पायेगा इसलिये अभी से ही हमें जल की थोड़ी-थोड़ी बचत करने पर ध्यान देना चाहिए। इसके बाद श्री गौड़ ने आरयूआईडीपी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आमजन की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए कार्य करें ताकि आमजन को अनावश्यक परेशानी न हो, साथ ही शेष कार्यों को अतिशीघ्र पूर्ण करें, जिससे आमजन को परियोजना का लाभ मिल सके। निरीक्षण के बाद विधायक श्री गौड़ द्वारा सघन वन में जल संरक्षण के साथ पर्योवरण संरक्षण को भी महत्व देने हेतु फलदार पौधा लगाया।
भ्रमण के दौरान आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियन्ता श्री आशीष गुप्ता ने परियोजना के तहत निर्मित जल शोध संयत्रा के निर्माण में ली गई तकनीकी जानकारी देते हुए कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी दी। भ्रमण के दौरान एल.एण्ड.टी. के परियोजना प्रबंधक श्री अमित सिंह ने पावर पोईन्ट प्रजन्टेशन के माध्यम से शहर के विकास में किये जा रहे कार्यों के बारे में बताया साथ ही जल शोधन संयत्र द्वारा जलशोधन की प्रक्रिया समझाते हुए कहा कि आने वाले समय में शहर को उचित दबाव के साथ 24 घंटे जलापूर्ति की जा सकेगी।
निरीक्षण के दौरान आरयूआईडीपी के अधिशाषी अभियन्ता श्री राजेन्द्र योगी, सहायक अभियन्ता श्री मनीष बिश्नोई, क0 अभियन्ता सुरेश कुमावत, सरोज पंवार, पीएमडीएससी के ए.सी.एम परनीधरण, सीएपीसी के सामाजिक विकास विशेषज्ञ चिरंजी लाल चन्देल, ए.एस.ओ. नवल शर्मा, एलएण्डटी दर्शन कलसी के साथ अन्य अभियन्ता उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like