GMCH STORIES

जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचेः- विधायक श्री गौड़

( Read 2903 Times)

06 Mar 21
Share |
Print This Page

जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचेः- विधायक श्री गौड़

श्रीगंगानगर । गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बहुत से ग्रामीण जन योजना की जानकारी के अभाव में लाभ से वंचित रह जाते है।
श्री गौड़ शनिवार को जिला परिषद में योजनाओं की जानकारी के लिये तैयार किये गये प्रचार रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करने के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा आमजन के लिये अनेकानेक योजनाएं प्रारम्भ की है। कार्मिकों को चाहिए कि जो नागरिक जिस योजना के लिये पात्र है, उसका लाभ उसे बिना मांगे मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की बहुत सारी योजनाएं गरीबजनों के लिये बनाई गई है। ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों के लिये पक्के मकान, शौचालय निर्माण, स्वच्छ भारत में गन्दे पानी की निकासी, शिक्षा के लिये छात्रावृति, बच्चों की पढ़ाई के लिये निशुल्क पुस्तकें, गणवेश, छोटे बच्चों के लिये पोषाहार, गर्भवती महिलाओं के लिये भी विभिन्न प्रकार के लाभ दिये जा रहे है। श्रम योजना के तहत भी श्रमिकों के लिये लाभकारी योजना के साथ-साथ किसानों तथा कृषि विपणन मंडियों में काम करने वाले श्रमिकों के लिये भी अनेक योजनाएं संचालित है, जिनका लाभ पात्रा को मिलना चाहिए।
विधायक श्री गौड़ ने कहा कि प्रचार रथ को एक रूट चार्ट निर्धारित किया जाये तथा कार्मिक इस प्रचार रथ की लगातार माॅनिटरिंग करें। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार मीणा, विकास अधिकारी, परियोजना अधिकारी सहित अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like