GMCH STORIES

बजट घोषणाओं की क्रियान्विति शीघ्र सुनिश्चित करें विकास कार्यों को समय पर पूर्ण कर आमजन को दें राहत -सार्वजनिक निर्माण मंत्री

( Read 2366 Times)

23 Mar 23
Share |
Print This Page

बजट घोषणाओं की क्रियान्विति शीघ्र सुनिश्चित करें विकास कार्यों को समय पर पूर्ण कर आमजन को दें राहत -सार्वजनिक निर्माण मंत्री

जयपुर । सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री भजनलाल जाटव ने कहा कि विभाग के अधिकारियों एवं अभियंताओं का उद्देश्य विकास कार्यों को समय पर पूर्ण कर आमजन को राहत पहुंचाना है। इन कार्यों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों और अभियंताओं पर विभाग सख्त कार्यवाही करेगा।

श्री जाटव बुधवार को सचिवालय स्थित कक्ष में विकास कार्यों पर विभागीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई), बजट घोषणाओं, सेंट्रल रोड फंड (सीआरएफ), आरओबी, आरयूबी की क्रियान्विति पर विस्तृत चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार विभाग राज्य में सड़क तंत्र को सुरक्षित तथा बेहतर बनाने के लिए प्रमुखता से कार्य कर रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने प्रति विधानसभा क्षेत्र सड़कों के उन्नयन के लिए 10 करोड़ रूपये स्वीकृत किए हैं।

उन्होंने कहा कि विभागीय बजट घोषणाओं की क्रियान्विति धरातल पर सुनिश्चित करने के लिए अधिकारी कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें। पीएमजीएसवाई के कार्यों में गति लाते हुए टेण्डर प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण किया जाए। साथ ही, अभियंता आरओबी, अंडर ब्रिज के कार्यों को समय से पूरा करें, ताकि आमजन को शीघ्र राहत मिल सके।

श्री जाटव ने कहा मुख्यमंत्री ने प्रदेश में 19 नए जिले सृजित करने की घोषणा की है। इसके अनुसार ही विभाग में जोन, सर्किल की संख्या सहित अन्य संरचना में भी बदलाव अपेक्षित है। अधिकारी इस पर भी कार्यवाही शुरू कर दें, ताकि विकास कार्यों में गति और निरंतरता बनी रहे।

बैठक में विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री वैभव गालरिया ने विकास कार्यों की प्रगति से श्री जाटव को अवगत कराया। इस दौरान मुख्य अभियंता, अतिरिक्त मुख्य अभियंता सहित विभाग के उच्च अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like