GMCH STORIES

नैत्रदान के अनवरत अभियान के लिये शाइन इंडिया को ब्रिटिश सांसद लंदन में करेंगें सम्मानित

( Read 2035 Times)

30 Oct 23
Share |
Print This Page
नैत्रदान के अनवरत अभियान के लिये शाइन इंडिया को ब्रिटिश सांसद लंदन में करेंगें सम्मानित

इंटरनेशनल बुक ऑफ ऑनर  (लंदन) द्धारा लंदन में एक व दो नवम्बर को आयोजित दो दिवसीय इंडो यूके लीडरशिप समिट में पूरे विश्व में असाधारण कार्य करने वाले व असाधारण प्रतिभा रखने वाले प्रतिभागियों को ब्रिटिश सांसद द्धारा संसद भवन के "हाउस आफ लॉर्ड्स" में सम्मानित किया जा रहा है ।

हमारे कोटा शहर के लिए यह गर्व की बात है कि, इस लीडरशिप समिट में नेत्रदान अंगदान और देहदान के लिए कार्य कर रही कोटा की समाजसेवी संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन को लीडरशिप सम्मिट में आये,अलग-अलग देशों के 50 से अधिक राजनेताओं, सांसदों, प्रसिद्ध लेखकों, इंटेलिजेंस ब्यूरो के शीर्ष पदाधिकारीयों,औऱ देश के प्रमुख वक्ताओं के बीच इंटरनेशनल बुक ऑफ ऑनर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा । 

पुरस्कार समारोह में देश-विदेश के व्यक्तियों और संगठनों के उल्लेखनीय प्रयासों,योगदान और उनके सराहनीय कार्य के लिए जश्न मनाया जायेगा।  इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मानवता को कायम रखते हुए,विश्व में सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देना है ।

ज्ञात हो कि,नेत्रदान के कार्यक्षेत्र में इस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर  शाइन इंडिया फाउंडेशन को मिलने वाला यह अवार्ड,पहले अभी तक किसी को नहीं दिया गया है । इस अवार्ड के लिये 3 वर्ष से संस्था के कार्यों की मॉनिटरिंग की जा रही थी, कई सारे मापदंडों पर उत्कृष्ट अंक मिलने के कारण संस्था को यह अवार्ड लंदन में ब्रिटिश सरकार के शीर्ष अधिकारियों,सांसदों और लंदन के अतिविशिष्ट व्यक्तियों द्धारा दिया जायेगा । इस सम्मान समारोह के लिये संस्था को लंदन आने के लिये आमंत्रित किया गया है ।

शाइन इंडिया फाउंडेशन की ओर से कोटा से डॉ कुलवंत गौड़ ब्रिटिश पार्लियामेंट,लंदन के हाऊस ऑफ लॉर्ड्स में उपस्थित होकर यह सम्मान प्राप्त करेंगे। नेत्रदान के क्षेत्र में इस तरह के जोश,जुनून और अनवरत प्रयासों के लिए पहले कभी भी अन्य किसी संस्था या व्यक्ति को इतने बड़े अवॉर्ड से सम्मानित नहीं किया गया है । एक वर्ष पूर्व संस्था के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को भी लंदन मे वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स के इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया था ।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like