GMCH STORIES

शाइन इंडिया का अनूठा प्रयोग,श्राद्ध पक्ष में नेत्रदानी परिवार कर रहे हैं रक्तदान

( Read 1210 Times)

26 Sep 22
Share |
Print This Page

शाइन इंडिया का अनूठा प्रयोग,श्राद्ध पक्ष में नेत्रदानी परिवार कर रहे हैं रक्तदान

यूं तो श्राद्ध पक्ष के 15 दिनों में सभी अपने पितरों की सुख शांति के लिए अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान पुण्य करते हैं, कुछ लोग गाय को चारा,पक्षियों को चुग्गा और मछलियों को दाना डालते हैं । कुछ लोग गरीबों को भोजन करा कर  मृत परिजनों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं ।

इस वर्ष शाइन इंडिया फाउंडेशन ने सभी नेत्रदानी देवलोक गामी परिजनों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक अनूठा आयोजन किया,जिसमें नेत्रदानी परिवार का कोई भी एक सदस्य, श्राद्ध पक्ष के 15 दिनों में किसी भी एक दिन,अपने नजदीक के ब्लड बैंक में जाकर,अपने देवलोकगामी परिजन के निमित्त रक्तदान करेंगे ।

संस्था के सहयोग से 760 पुण्यात्माओं के नेत्रदान पूरे हाड़ौती संभाग से अभी तक हो चुके हैं । संस्था के द्वारा सभी नेत्रदानी परिवारों को रक्तदान के लिए संपर्क किया गया था,उनमें से कई नेत्रदानी परिवारों ने हाडोती के अलग-अलग ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान किया । 

रामपुरा निवासी नेत्रदानी स्व० श्री कृष्ण कुमार जी शर्मा जी की बेटी बबीता शर्मा ने,आर के पुरम निवासी सौरभ कपूर ने अपने पिता स्व० श्री सुनील कपूर जी के निमित्त और डीआरएम ऑफिस,कोटा में कार्यरत दीपक भावसार ने अपने पिता स्व० श्री बृजलाल भावसार को श्राद्ध पक्ष में श्रद्धांजलि देने के लिए रक्तदान किया ।

रक्तदान शिविर संयोजक डॉ कुलवंत गौड़ ने बताया कि यह संस्था की ओर से पहला प्रयास किया गया था, जिसमें सभी का सकारात्मक रुझान देखने को मिला,अगले वर्ष श्राद्ध पर्व आने से 2 महीने पूर्व ही इस तरह के रक्तदान शिविर की तैयारी कर ली जाएगी,जिसमें नेत्रदानी परिवार के सदस्य अपने दिवंगत परिजनों को रक्तदान कर श्रद्धांजलि दे सकेंगे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like