कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए अलर्ट रहें

( Read 4237 Times)

05 Jun 21
Share |
Print This Page
कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए अलर्ट रहें

बून्दी । जिला प्रभारी मंत्री श्री परसादी लाल मीणा तथा युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री श्री अशोक चांदना शुक्रवार को बूंदी प्रवास पर रहे। उन्होंने यहां जिला कलेक्टर,  पुलिस अधीक्षक एवं चिकित्सा विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। साथ ही कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए। कहा कि आवश्यकता वाले चिकित्सा एवं उपचार संबंधी संसाधनों की जानकारी दी जाए ताकि समय रहते यह उपलब्ध कराए जा सकें। मंत्री गण ने कोरोना संक्रमण घटने पर संतोष जताया और जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधन की सराहना की।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता ना होना प्रदेश के सामने गंभीर संकट है। राज्य सरकार इसके लिए अपनी ओर से पर्याप्त धनराशि देने को तैयार है, इसके बावजूद वैक्सीन का संकट बना हुआ है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण स्थिति चिंताजनक बनती जा रही है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन का 2 प्रतिशत ही प्रदेश में व्यर्थ हुआ है जबकि 10 प्रतिशत तक प्रावधान रखा गया है। उन्होंने कहा प्रदेश को पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए तथा 18 से अधिक उम्र वालों के लिए भी निशुल्क वैक्सीन लगवाई जाए तो हम तीसरी लहर का मजबूती से मुकाबला कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के प्रकोप के दौरान मुख्यमंत्री के निर्देशन में अच्छा काम हुआ। सीएचसी और पीएचसी स्तर पर स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ हुई हैं तीसरी लहर की आशंका के चलते जो भी आवश्यकताएं सामने आएंगी उन्हें भी पूरा किया जाएगा।
     खेल राज्य मंत्री श्री अशोक चांदना ने कहा कि यदि प्रदेश को प्रर्याप्त वैक्सीन मिल जाए तो हम तीसरी लहर का मजबूती से सामना कर पाएंगे। तीसरी लहर के मद्देनजर जो भी आवश्यकताएं होगी उन्हें यथासंभव पूरा किया जाएगा। इसके लिए चिकित्सक  राय देंगे  उसके अनुरूप ही कदम उठाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने  कोविड-19  के दौरान बड़ी संवेदनशीलता के साथ सभी परिस्थितियों को  समझा और निर्णय लिए हैं। आने वाली लहर के प्रति भी सचेत रहते हुए यथासंभव पूर्व तैयारियां कर ली जाएंगी।
   इस अवसर पर जिला प्रमुख श्रीमती चंद्रावती कंवर, नगर परिषद सभापति श्रीमती मधु नुवाल एवं अन्य जनप्रतिनिधि, पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने  मंत्री द्वय की  अगवानी की और कोविड-19 एवं प्रबंधन के बारे में जानकारी दी। जिला कलेक्टर ने बताया कि कोरोना संक्रमण में निरंतर कमी आ रही है तथा मॉडिफाइड लॉक डाउन की पालना कराई जा रही है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like