BREAKING NEWS

अंता में मुख्यमंत्री अषोक गहलोत की चुनावी आमसभा सम्पन्न

( Read 2885 Times)

25 Apr 19
Share |
Print This Page

अंता में मुख्यमंत्री अषोक गहलोत की चुनावी आमसभा सम्पन्न

बारां । बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डे, मोहनप्रकाश, पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी, खान एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा झालावाड-बारां लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा के समर्थन में अन्ता स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में विशाल चुनावी आमसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री तथा अन्य पधारे हुए अतिथियों का कांग्रेस पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। स्वागत भाषण पूर्व लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती उर्मिला जैन भाया द्वारा पढा गया। 

कांग्रेस के जिला प्रवक्ता शिवराज सिंह चैधरी, राधाकिशन नागर ने संयुक्त विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि पटेल स्टेडियम अंता में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी प्रमोद शर्मा के समर्थन में हजारों की संख्या में उपस्थित आमजन को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी जी राजस्थान की सरकार बने हुए 3 महीने हुए हैं पूरे 5 साल तक सरकार सेवा करेगी गरीबों की, मजदूरों की, किसानों की इससे कोई रोक नहीं सकता, जो कहेंगे वह करेंगे यह राहुल गांधी का आदेश है हम सबको। हम पीछे हटने वाले नहीं हैं और आप जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं बोलते हो। अब बताइए आप आपकी 5 साल की उपलब्धियां क्या है ? उस पर बहस करो आप हम सब से, यह लोकतंत्र किसने दिया आपको यह कांग्रेस ने दिया है, गांधी जी के नेतृत्व में पंडित नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद, अंबेडकर साहब ने बनाया संविधान इस वोटो के राज में हम सब आपके पैरों में पड़ते है, आशीर्वाद मांगते हैं चाहे मुख्यमंत्री हो चाहे प्रधानमंत्री हो, मंत्री हो, एमएलए हो एमपी हो, सरपंच हो यह लोकतंत्र की व्यवस्था किसने कायम की मोदी जी ने की है क्या। 70 साल में क्या-क्या अरे 70 साल में जो कुछ हुआ है आज दिख रहा है आपको। सुई नहीं बनती थी यहां पर, बिजली लोग समझते नहीं थे ना पानी, ना बिजली ना, सड़के, ना शिक्षा, ना स्वास्थ्य किसने किया यह मोदी जी आप ने किया 5 साल के अंदर। अगर 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया है और आप मानते हो तो आप वोट मोदी जी को दो अगर 70 साल में कांग्रेस ने ही किया है तो जम के मोदी जी का सफाया करो तथा कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करें। 

एआईसीसी के महासचिव अविनाश पाण्डे ने संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव देश के मुद्दों पर लडा जाना चाहिए। हमारी सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किए है, न्याय योजना के तहत 6 हजार रूपया महीना यानि साल के 72 हजार देने का राहुलजी ने वादा किया है। अलग से किसान बजट की बात की है। युवाओं को रोजगार देने की बात की है, क्या समाज के गरीब, वंचित, दलित के लिए कोई योजना भाजपा के पास है या सारी योजनाएं अमीरों- अम्बानी, माल्या, नीरव मोदी, ललित मोदी के लिए ही है। भाईयों हमें ऐसे झूंठ और ऐसे झूंठ बोलने वाले प्रधानमंत्री की बातों में कतई नही आना है।

खान एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदीजी इन दिनों ज्वलंत एवं असली मुद्दों बेरोजगारी, युवा आक्रोश, किसान की समस्या, गरीबी, कालाधन पर नही बोलते है, क्योंकि उनके सारे वादे जुमले और झूंठे साबित हुए है। जैसा कि भाजपा की प्रवृत्ति है और उसी के अनुरूप मोदीजी, अमित शाह जी, योगीजी सभी चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लघंन कर भावनात्मक मुद्दे उठाकर देश के आमजन व युवा को भ्रमित करने का प्रयत्न कर रहे है। वे इन दिनों राष्ट्रीयता, पाकिस्तान, आतंकवाद, सेना और सुरक्षा पर ऐसे बोल रहे है जैसे उनसे पहले भारत सुरक्षित नही था ओर अगर वह नही जीते तो पता नहीं क्या हो जाएगा। 

भाया ने कहा कि मोदी जी केवल मन की बात करते है वह बातें करते है जबकि हम जो बाते करते है उन्हें धरातल पर क्रियान्वित भी करते है। कई भाजपा नेता कहते है कि कांग्रेस की सरकार बने 4 महीने हो गए मुख्यमंत्री ने क्या किया, सरकार ने क्या किया। भाया ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में कोई अंतर नही है। चार माह के अल्प समय में कई जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया। 19 लाख से अधिक किसानों की ऋण माफी की। राष्ट्रीय स्तर के बैकों के ऋण की माफी करने की भी योजना बनाई जा रही है। कांग्रेस के राज में किसानों का बिजली बिल पांच साल तक नही बढेगा। डेयरी से जुडे किसानों को पांच लाख किसानों को 2 रूपए प्रति लीटर अनुदान मिलेगा। बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए पांच हजार डेयरी बूथों के माध्यम से रोजगार मिलेगा। पंचायतीराज, नगर पालिका चुनाव में शिक्षा की पाबन्दी को समाप्त कर दिया गया ताकि कोई चुनाव से वंचित नही रह सके। शहीदों के आश्रितों के लिए 25 लाख का भाजपा सरकार में प्रावधान था उसे बढाकर 50 लाख करने का प्रावधान कांग्रेस ने किया। पेंशन योजना में 750 से बढाकर 1000 रूपए प्रतिमाह कर दिए। इसी तरह बीपीएल, अन्त्योदय में 2 रूपए किलो गेहूं का प्रावधान था उसे कम कर 1 रूपए प्रति किलो कर दिया गया। मुख्यमंत्री दुर्घटना कोष में जो पहले घायलों को 10 हजार का प्रावधान था उसे 20 हजार कर दिया, मृतकों को 50 के स्थान पर एक लाख रूपए दिए जाने का कांग्रेस ने प्रावधान किया। गत लोकसभा चुनाव के समय जो भाजपा ने वादे किए थे कि दो करोड युवा को प्रतिवर्ष सरकारी नौकरी देंगे। भाया ने कहां कि कितने युवाओं को पांच साल में सरकारी नौकरी मिली। भाजपा सरकार में किसानों, व्यापारियों आमजन, युवाओं की जो दुर्दशा हुई वह जग जाहिर है। कई किसानों ने आत्महत्याएं की, कई किसानों ने अपनी जमीने गिरवी रखी। वर्तमान कांग्रेस सरकार में फसलों, लहसुन, सरसों, चने आदि के भाव जो मिल रहे है वह मोदीजी की देन नही बल्कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की देन है। 

सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा ने कहा कि क्या बारां-झालावाड की किसी मां ने ऐसा लाल नही पैदा किया जो यहां से चुनकर संसद में क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करें यहां की आवाज को बुलन्द कर सके। यहां पर गत 30 वर्षो से बाहरी प्रत्याशी वसुंधराराजे एवं उनके सुपुत्र दुष्यंतसिंह को चुना जा रहा है। इन दोनों मां-बेटे ने तानाशाही करते हुए प्रजातंत्र का मखौल बनाकर रख दिया गया है। इनके द्वारा क्षेत्र में किसी को आगे नही बढने दिया जा रहा है। लोकसभा क्षेत्र से संस्कार विहिन भाजपा प्रत्याशी दुष्यंतसिंह को रवाना करें। शर्मा ने कहा कि मैं स्थानीय प्रत्याशी हूं तथा यही पर आप सभी के बीच पल बढ कर बडा हुआ हूं। एक बार मुझे इस क्षेत्र की सेवा करने का अवसर प्रदान करें मैं पूरे जी-जान से क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नही छोडूंगा। झालावाड-बारां के अंदर जो सामंतशाही शासन है वह समाप्त हो तथा सामंतवाद की जंजीरे जल जाए। झालावाड-बारां की वीर प्रसूता भूमि से राजशाही वसुंधराराजे एवं उनके सुपुत्र दुष्यंत सिंह को रवाना करें। 

पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं 50-60 साल से राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ और भाजपा का सच्चा सिपाही रहा हूं। गत बार राजस्थान की  विधानसभाओं में अधिकतम वोटों से जीतकर मैं विधायक बना। राज्य की तत्कालीन मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने लोकतंत्र के खिलाफ कार्य किया, हमने उनका विरोध किया। काले कानून, लोकतंत्र की रक्षा के लिए लडा। 50 साल तक जिस पार्टी की सेवा की, उस पार्टी को छोडकर कांग्रेस पार्टी से जुडा उसके मन पर क्या बितेगी। यह अन्याय केवल उनके साथ ही नही किया, ललितकिशोर चतुर्वेदी, रघुवीर सिंह कौशल, हरिकुमार औदिच्य की भी यही हालत की गई। पूर्व मुख्यमंत्री राजे भेदभाव व जाति घृणा के आधार पर कार्य करती है उन्हें सबब सिखाना आवश्यक है। मुख्यमंत्री की धरती पर प्रधानमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री का अपमान किया गया, इसका सबब सिखाने के लिए 29 अप्रेल को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने अपने संबोधन में कहा कि जब मुददों की आती है तो हाडौती संभाग के तीनों जिलों बारां, झालावाड एवं कोटा की तस्वीर हमेशा के लिए बदल देने वाली, विकास के नये आयाम स्थापित करने वाली परवन वृहद सिंचाई परियोजना की आवश्यकता और प्रगति की बात माननीय मुख्यमंत्री जी मैं आपके संज्ञान में लाना चाहता हूं। 490 मिलियन क्यूबिक मीटर भराव क्षमता वाले इस बांध की परियोजना का शिलान्यास आप द्वारा ही अपने पिछले कार्यकाल में आदरणीय राहुल गांधीजी से करवाया गया था। पांच साल भाजपा के राज में परियोजना ठप पडी रही, अब इसमें गति आने लगी है। इस परियोजना से बारां जिले के 319 गांव सिंचाई से एवं 936 गांव पेयजल से लाभान्वित होंगे। झालावाड जिले के 113 गांव में सिंचाई सुविधा व 309 गांवों में मीठा पीने का पानी मिलेगा। कोटा जिले के 206 गांव सिंचाई से 576 गांव पीने के पानी से जुडेंगे। तीनों जिलों के कुल मिलाकर 638 गांवों में सिंचाई सुविधा व 1821 गांवों में पेयजल तंत्र विकसित होकर समस्या का समाधान होगा। 2 लाख हेक्टेयर भूमि सिंचाई सुविधा विकसित होगी, नया नहरी तंत्र बनेगा और साथ ही लगभग 3000 मेगावाट क्षमता बिजली उत्पादन हो सकेगी। मेघवाल ने कहा कि हमारा सपना है कि बांध निर्माण, सिंचाई, पेयजल व बिजली उत्पादन का काम अगले 4 वर्षो में इसी सरकार के समय में पूरा होकर इस पिछडे इलाके को विकसित होने के अवसर मिले। आप और राहुल गांधी जी इस योजना का लोकार्पण करें और युवा रोजगार, किसान की समस्या का स्थायी निदान हो। इस परियोजना से संबंधित जो भी जिम्मेदारी हमें दी जाएगी हम हर हाल में उसे निभाएंगे, पूरी लगन से काम करेंगे। क्षेत्र की जनता को ओर हमें आपका आशीर्वाद चाहिए।

श्रीमती उर्मिला जैन भाया ने अपने संबोधन में कहा कि माता-पिता, सास-ससुर और मेरे पति की प्रेरणा से मेरे द्वारा श्री पाश्र्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट बनाया और मैने पीडितों की मानव सेवा का कार्य शुरू किया। वर्ष 2006 में जिला चिकित्सालय बारां में ट्रस्ट के द्वारा भर्ती मरीजों, उनके परिजनों को निशुल्क भोजन, दूध तथा निशुल्क डेड बाॅडी एम्बूलेन्स की सेवा शुरू की। यह सेवाएं 10 साल से निरन्तर चलती रही लेकिन सत्ता के मद में मदहोश होकर महारानी श्रीमती वसुंधराराजे एवं उनके सांसद पुत्र श्री दुष्यंतसिंह को यह सेवांए भी रास नही आई। वर्ष 2016 में जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक पर दबाव बनाकर 500 पुलिसकर्मियों के द्वारा जिला चिकित्सालय में संचालित रोगी सेवा केन्द्र के सामान भरकर ले गए। जैसे हम वहां कोई चोरी अन्याय कर रहे थे। 10 साल के लंबे समय से संचालित ट्रस्ट के सेवा कार्यो में एक रूपया भी सरकारी अनुदान नही लिया। वसुंधराराजे महारानी है हम मरीजों को सूखी रोटी देते थे वह लुगी चुपडी हुई रोटी देती, हम दूध देते थे वह फल तथा ड्राई फुू्रट देती, मरीजों को जूस देती। लेकिन कोटा के एक उद्योगपति के माध्यम से बारां चिकित्सालय मंें मरीजों के लिए सेवाएं प्रारंभ की लेकिन उद्योगपति द्वारा विधानसभा चुनाव हारने के बाद अपनी सेवाएं चिकित्सालय में देने में असमर्थता जताते हुए अपने सामान समेट लिए। यही नही जिला कलक्टर कोटा पर दबाव बनाकर कोटा स्थित सांघी धर्मशाला में संचालित रोगी सेवा केन्द्र का माननीय न्यायालय में दावा पेश करवा दिया लेकिन हम इन चीजों से विचलित हेाने वाले नही है क्योंकि सेवा हमारे जेहन तथा खून में बसी हुई हैं। मैं आज माननीय मुख्यमंत्री गहलोत साहब के सानिध्य में मंच के माध्यम से यह कहना चाहती हूं कि ट्रस्ट के द्वारा चुनाव के बाद पहले से भी अधिक अच्छी तरह से मानव सेवा प्रारंभ की जाएगी। वर्ष 2007 में 711 युवक-युवतियों का निशुल्क सम्मेलन करवाया गया था। जिसमें माननीय मुख्यमंत्री महोदय एवं सीपी जोशी साहब भी शामिल हुए थे। हमारे ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए लेकिन मैंने सेवा कार्य को नही छोडा। अगली बार 1111 जोडों का विवाह करवाया गया। यही नही आगामी समय में 2121 जोडो का निशुल्क विवाह करवाया जाएगा। मेरा आपसे अनुरोध है कि आगामी 29 अप्रेल को कांग्रेस प्रत्याशी            प्रमोद शर्मा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान कर दुष्यंतसिंह एवं उनकी मां श्रीमती वसुंधराराजे दोनों को इस क्षेत्र से हमेंशा-हमेशा के लिए विदा करें।

अंता में आयोजित विशाल आमसभा में संजय गुर्जर चुनावी प्रभारी लोकसभा, पर्यवेक्षक संत भजनाराम, झालावाड जिलाध्यक्ष कैलाश मीणा, विधायक श्रीमती निर्मला सहरिया, पूर्व विधायक शिवनारायण नागर, श्रीमती मीनाक्षी चन्द्रावत, करणसिंह राठौड, रामगोपाल झारवाल, हरसहाय मीणा, पूर्व जिला प्रमुख भरत मारन, रामचरण मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश शर्मा, निजामुद्वीन खान, पीसीसी सदस्य हंसराज मीणा उदपुरिया, नगर अध्यक्ष सीपी मीणा, मुस्तफा खान, बाबू भाई बोहरा, रामकल्याण शर्मा, बाबूलाल मालव, नंदलाल राठौर, धन कुमार मीणा, शरद शर्मा, अशरफ देशवाली, श्रीमती प्रियंका नंदवाना आदि मंचासीन रहे। कार्यक्रम का संचालन कैलाश जैन जिला संगठन महामंत्री एवं धन्यवाद ज्ञापित चन्द्रप्रकाश मीणा नगर अध्यक्ष अंता द्वारा किया गया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like