GMCH STORIES

जिला स्तरीय युवा महोत्सव एवं प्रतिभा खोज कार्यक्रम आयोजित

( Read 7234 Times)

19 Feb 19
Share |
Print This Page
जिला स्तरीय युवा महोत्सव एवं प्रतिभा खोज कार्यक्रम आयोजित

 कोटा  । जिला स्तरीय युवा महोत्सव एवं प्रतिभा खोज कार्यक्रम सोमवार जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में सूचना केन्द्र में आयोजित किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये प्रतिभाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

जिला कलक्टर ने कहा कि युवाओं में प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं इन्हें तराशने की आवश्यकता है। युवा किसी भी देश, समाज के विकास में अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि युवाओं में छिपी प्रतिभा को सामने लाने के लिए प्रतिभा खोज जैसे कार्यक्रम उपयोगी साबित होंगे इससे गांव से लेकर शहरी क्षेत्र के युवाओं को स्वम को साबित करने कोमौका मिलता है। उन्होंने कहा कि युवा महोत्सव में समाज में लुप्त होती सांस्कृतिक परम्परा एवं कला को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने का मौका मिलता है इसमें जिम्मेदार विभाग आपसी समन्यवय से कार्य कर सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें। 

कार्यक्रम के समापन पर अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन वासुदेव मालावत ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को प्रतीक चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं को मौका मिलने से निश्चित रूप से खोई हुई संस्कृति पुर्नजीवित होती है। युवा वर्ग को सही दिशा एवं मार्गदर्शन की आवश्यकता है। पूर्व महापौर डॉ. रत्ना जैन ने आयोजन की प्रतिभाओं सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर स्काउट गाइड मंडल सचिव यज्ञदत्त हाडा, सहायक राज्य संगठन आयुक्त पूरन सिंह शेखावत, उपनिदेशक समाज कल्याण डॉ. अजीत शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी पुरूषोतम माहेश्वरी सहित आमजन उपस्थित रहे।  कार्यक्रम का संचालन श्रीमती विमलेन्द्र राठी द्वारा किया गया। 

विभिन्न प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में राष्ट्रीय युवा पुरूस्कार विजेता डॉ. अनुज विलियम, निधि प्रजापति, विभा शर्मा, मुक्ति पाराशर, प्रभा शर्मा, अशोक जैन, स्नेहलता चड्डा ने भूमिका निभाई। 

ये रहे विजेता

युवा एवं खेल विभाग राजस्थान सरकार व राजस्थान युवा बोर्ड के तत्वावधान में राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड द्वारा आयोजित जिला स्तरीय युवा प्रतिभा खोज महोत्सव में कथक में कोटा से विनिता चौहान, शास्त्री गायन में कोटा से अक्षत शर्मा, चित्रकला में कोटा से सपना रमन, मांडना में सुल्तानपुर से निशा कुमारी मीणा, भरतनाट्यम में रामगंजमंडी से जयप्रकाश मराठा को विजेता घोषित किया गया। 

इसी प्रकार आशु भाषण में कोटा से गुलाम मुश्तफा, तबला में कोटा से निर्मल अरोडा, हारमोनियम में कोटा से त्रिलोक गौड, गिटार में कोटा से निखिल शर्मा, मोरचंग एवं बांसुरी में कोटा से शरद कुशवाह, सामूहिक लोक गायन में कोटा के निखिल सामरिया का दल, सामूहिक लोक नृत्य में कनवास के सुनील एंड ग्रुप, नाटक में कोटा के सोशल एवं कल्चर एंड गु्रप को विजेता घोषित किया गया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like