GMCH STORIES

स्काउट गाइड जम्बूरेट 2019 का ध्वजारोहण से शुभारंभ

( Read 5690 Times)

15 Feb 19
Share |
Print This Page
स्काउट गाइड जम्बूरेट 2019 का ध्वजारोहण से शुभारंभ

बून्दी स्काउट गाइड की प्रतियोगिता रैली जम्बूरेट 2019 का शुभारंभ गुरुवार को खेल संकुल बून्दी पर मुख्य अतिथि सीईओ मुरलीधर प्रतिहार ने ध्वजारोहण के साथ किया।

 

प्रतिहार ने अपने उदबोधन स्वयं के  स्काउटिंग अनुभवों को बताते हुए स्काउटिंग को बहुआयामी व्यक्तित्व विकास के साथ जीवन निर्माण की राह बताया। यह जम्बूरेट आयोजन बालकों के मानसिक विकास का मंच है जिसमें प्राप्त ज्ञान को प्रदर्शन के साथ भावी पीढ़ी को समुचित विकास का अवसर भी मिलेगा।

 

विशिष्ट अतिथि एडीएम सीलिंग डॉ सूरजभान नेगी ने अपने संबोधन में बालकों को सार्थक उपलब्धियों हेतु दृढ़ संकल्प संकल्प शक्ति अपनाने व   कार्य के प्रति पूर्ण समर्पण की महत्ता बताई व स्वयं की ताकत को आत्मसात करने की आवश्यकता बताई।विशिष्ट अतिथि मंडल प्रधान स्काउट चतुर्भुज महावर ने स्काउटिंग का सुनागरिक निर्माण में महत्व पर प्रकाश डाला। जनसंपर्क अधिकारी रचना शर्मा ने आयोजन को बालविकास में प्रभावी आयोजन बताते हुए आयोजन की सराहना की ।

 

समारोह की शुरुआत स्काउट प्रार्थना , कलर पार्टी की प्रस्तुति व वेलकम पिरामिड व झन्डागीत के साथ हुई ।स्काउट गाइड ने गॉर्ड ऑफ़ ऑनर, रेंजर्स ने रोली कुमकुम, संचालक दल द्वारा स्कार्फ़ पहनाकर, शिविराधिपति सीडीईओ पद्मा  सक्सेना ने स्वागत भाषण तथा गिरिराज गर्ग ने स्मृतिचिन्ह भेंट कर अतिथियों का अभिनंदन किया। जम्बूरेट संचालक भंवर लाल चौधरी ने जम्बूरेट परिचय प्रस्तुत किया। डीटीसी देवी सिंह सैनानी ने आभार प्रकट किया।समारोह का संचालन असिस्टेन्ट प्रोफेसर सर्वेश तिवारी व राम लाल मेघवाल ने किया ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like