GMCH STORIES

श्री नरेश सालेचा, सदस्य (वित्त) ने उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक की

( Read 1363 Times)

21 Sep 21
Share |
Print This Page
श्री नरेश सालेचा, सदस्य (वित्त) ने उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक की

श्री नरेश सालेचा, सदस्य (वित्त) ने उत्तर पश्चिम रेलवे के दौरे के दौरान आज दिनांक २०.०९.२०२१ का उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय में श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे तथा विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। 
    उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंफ अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार  श्री नरेश सालेचा, सदस्य (वित्त) ने बैठक में कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर कार्यनिष्पादन बेहतर रहा है तथा यह रेलवे यात्री सुविधाओं के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। रेलवे बोर्ड द्वारा नई मॉडल एसओपी जारी करने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें जोनल रेलवे तथा मण्डलों को और अधिक अधिकार दिये जायेंगे ताकि फील्ड लेवल पर तुरंत निर्णय लेकर कार्य किया जा सकें। उन्होंने कहा कि हमें लोडिंग पर अधिक ध्यान केन्दि्रत करना है तथा जिस कमोडिटिज का परिवहन सडक मार्ग से हो रहा है, उनको सुगम, तीव्र, किफायती तथा पर्यावरण अनुकूल रेलमार्ग की ओर आकर्षित करने के लिये प्रयास करने चाहिये तथा इसके लिये लोडिंग पॉलिसी में बदलाव की आवश्यकता हो तो उस पर भी विचार किया जा सकता है। श्री नरेश सालेचा ने कहा कि विगत समय में रेलवे ने आधारभूत ढांचे को सुदृढ करने पर विशेष बल दिया है रेलवे का प्रयास है कि सभी कार्य समयानुसार किया जाये इसके लिये पर्याप्त बजट का आवंटन किया जा रहा है। कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थितियों में भी रेलवे ने अच्छा प्रदर्शन किया है और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में योगदान दिया है। रेलवे के राजस्व को बढाने तथा खर्च को कम करने पर अधिकारियों को यथासंभव कार्य करने के दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रेलवे पर ईंधन के मद पर खर्च अधिक हो रहा है, इसको कन्ट्रोल करने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई। 
श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्यनिष्पाादन तथा योजनाओं तथा प्रगति के बारे में अवगत करवाया तथा रेलवे बोर्ड स्तर पर लम्बित कार्यों के लिये सहयोग से अवगत करवाया। उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्यनिष्पादन तथा प्रगति पर श्री नरेश सालेचा, सदस्य (वित्त) ने संतोष व्यक्त किया तथा रेलवे बोर्ड स्तर से हरसंभव सहयोग की बात की। 
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like