डिब्बों में अस्थाई बढोतरी : १४ गाडियों में बढाये डिब्बें

( Read 941 Times)

04 Dec 19
Share |
Print This Page

गोपाल शर्मा

डिब्बों में अस्थाई बढोतरी : १४ गाडियों में बढाये डिब्बें

रेलवे प्रशासन द्वारा आगामी दिसम्बर २०१९ माह म अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु १४ गाडियों में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसारः-

गाडी संख्या १९३२९/१९३३०, इंदौर-उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस में इंदौर से दिनांक ०१.१२.१९ से ३१.१२.१९ तक एवं उदयपुर से दिनांक ०२.१२.१९ से ०१.०१.२० तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः उज्जैन, रतलाम, नीमच, कपासन एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९२६३/१९२६४, पोरबंदर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-पोरबंदर एक्सप्रेस में पोरबंदर से दिनांक ०३.१२.१९ से ३१.१२.१९ तक एवं दिल्ली सराय रोहिल्ला से दिनांक
०५.१२.१९ से ०२.०१.२० तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जामनगर, राजकोट, अहमदाबाद, आबूरोड, अजमेर, जयपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९२६९/१९२७०, पोरबंदर-मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस में पोरबंदर से दिनांक ०५.१२.१९ से २६.१२.१९ तक एवं मुज्जफरपुर से दिनांक ०८.१२.१९ से ३०.१२.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जामनगर, सुरेन्द्रनगर, अहमदाबाद, आबूरोड, अजमेर, जयपुर, रेवाडी, दिल्ली सराय, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९३१/२२९३२, बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०६.१२.१९ से २७.१२.१९ तक एवं जैसलमेर से दिनांक ०७.१२.१९ से २८.१२.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०२ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः बडोदरा, अहमदाबाद, आबू रोड, जोधपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की १६० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९३३/२२९३४, बांद्रा टर्मिनस-जयपुर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०२.१२.१९ से ३०.१२.१९ तक जयपुर से दिनांक ०३.१२.१९ से
३१.१२.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०२ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः कोटा, रतलाम, बडोदरा, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की १६० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९०२७/१९०२८, बांद्रा टर्मिनस-जम्मूतवी-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक विवेक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०७.१२.१९ से २८.१२.१९ तक एवं जम्मूतवी से दिनांक ०९.१२.१९ से ३०.१२.१९ तक ०१ द्वितीय शयनयान व ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, जोधपुर जं., मेडता रोड, लुधियाना, पठानकोट कैट एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ व थर्ड एसी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९४९/२२९५०, बांद्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०४.१२.१९ से २५.१२.१९ तक एवं दिल्ली सराय से दिनांक ०५.१२.१९ से २६.१२.१९ तक ०१ द्वितीय शयनयान व ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, फालना, अजमेर, रींगस, श्रीमाधोपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ व थर्ड एसी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९०५५/१९०५६, वलसाड-जोधपुर-वलसाड एक्सप्रेस में वलसाड से दिनांक
०३.१२.१९ से ३१.१२.१९ तक एवं जोधपुर से दिनांक ०४.१२.१९ से ०१.०१.२० तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, जोधपुर जं. एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९४०१/१९४०२, अहमदाबाद-लखनऊ-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०२.१२.१९ से ३०.१२.१९ तक तथा लखनऊ से दिनांक ०३.१२.१९ से ३१.१२.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, मारवाड जं., अजमेर, जयपुर, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९४०७/१९४०८, अहमदाबाद-वाराणसी-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०५.१२.१९ से २६.१२.१९ तक तथा वाराणसी से दिनांक ०७.१२.१९ से २८.१२.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, मारवाड जं., अजमेर, जयपुर, अलवर, गुडगांव, रेवाडी, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९४०३/१९४०४, अहमदाबाद-सुल्तानपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०३.१२.१९ से ३१.१२.१९ तक एवं सुल्तानपुर से दिनांक ०४.१२.१९ से ०१.०१.२० तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, मारवाड जं., अजमेर, जयपुर, अलवर, दिल्ली कैन्ट, बरेली, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९४०९/१९४१०, अहमदाबाद-गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०५.१२.१९ से २७.१२.१९ तक तथा गोरखपुर से दिनांक ०७.१२.१९ से २९.१२.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, आबूरोड, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, अछनेरा, कासगंज, फरूखबाद, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९४१५/१९४१६, अहमदाबाद-श्रीमातावैष्णोदेवी कटरा-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०१.१२.१९ से २९.१२.१९ तक एवं श्रीमातावैष्णोदेवी कटरा से दिनांक ०३.१२.१९ से ३१.१२.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः साबरमती, मेहसाना, पालनपुर, आबूरोड, मारवाड जं., अजमेर, जयपुर, दौसा, बांदीकुई, रेवाडी, भिवानी, सिरसा, जालन्धर, पठानकोट एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९५७९/१९५८०, राजकोट-दिल्ली सराय रोहिल्ला-राजकोट एक्सप्रेस में राजकोट से दिनांक ०५.१२.१९ से २६.१२.१९ तक एवं दिल्ली सराय रोहिल्ला से दिनांक
०६.१२.१९ से २७.१२.१९ तक ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः मेहसाना, पालनपुर, आबूरोड, मारवाड जं., अजमेर, जयपुर, दौसा, बांदीकुई, रेवाडी एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , States
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like