BREAKING NEWS

उत्तर पश्चिम रेलवे पर मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन

( Read 744 Times)

30 Nov 19
Share |
Print This Page
उत्तर पश्चिम रेलवे पर मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन

उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय तथा मण्डलों में आज दिनांक २९.११.१९ को मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें ५१०० से अधिक रेलवे अधिकारियों/कर्मचारियों स्वास्थ्य जॉच करवाई।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार मुख्यालय में कार्यरत रेलकर्मियों के लिए आयोजित मेगा चिकित्सा जॉच शिविर के अवसर पर श्री आनन्द प्रकाश महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने कहा कि सभी रेल कर्मचारियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हुए नियमित रूप से चिकित्सा प्रशिक्षण करवाना चाहिए एवं स्वस्थ्य रहने के लिए नियमित रूप से व्यायाम तथा योग इत्यादि करना चाहिये तथा तनाव रहित एवं प्रसन्नचीत रहना चाहिये, उन्होंने चिकित्साकर्मियों से रेलकर्मियों को स्वस्थ और निरोगी रहने के तरीके बताने की बात भी कही।

    इस शिविर में मुख्यालय में कार्यरत ७६४ से अधिक रेलकर्मियों ने स्वास्थ्य जॉच करवाई। शिविर में रक्त परीक्षण, ईसीजी, शुगर, वजन, लम्बाई तथा हड्डियों की जॉच की गई तथा रेलकर्मियों को स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं के लिये परामर्श भी दिया गया।

    चिकित्सा शिविर में केन्द्रीय चिकित्सालय के चिकित्साकर्मियों के अतिरिक्त रेलवे से सम्बद्ध चिकित्सालयों में से हार्ट एण्ड जनरल हॉस्पीटल, मैट्रो मास हार्टकेयर एण्ड मल्टीस्पेशलटी, मनीपाल हॉस्पीटल, अपेक्स हॉस्पीटल तथा एस.आर. कल्ला गेस्ट्रो एण्ड जनरल हॉस्पीटल के चिकित्साकर्मियों ने स्वास्थ्य जॉच व चिकित्सा परामर्श प्रदान किया। 

    इसके अतिरिक्त अजमेर मण्डल पर १२००, जोधपुर मण्डल पर ७८५, बीकानेर मण्डल पर १४२१ तथा जयपुर मण्डल पर १०२० रेलकर्मियों की स्वास्थ्य जॉच की गई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , States
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like