GMCH STORIES

जिला स्तरीय कार्यक्रम शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में होगा

( Read 1491 Times)

13 Jun 24
Share |
Print This Page

जिला स्तरीय कार्यक्रम शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में होगा

जैसलमेर  जिले में अन्तराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन 21 जून, शुक्रवार को होगा। योग दिवस के वृहत स्तर पर आयोजन के लिए जिला कलेक्टर प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

इस मौके पर जिला कलेक्टर ने आयोजन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकाधिक जनभागीदारी भी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने आमजन से भी अपील की हैं कि योग दिवस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेवे।

जिला कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, मातृशक्ति, युवाओं, गणमान्य नागरिकांें, स्वयंसेवी संस्थाओं, आमजन के साथ ही प्रेस प्रतिनिधियों, योग संस्थाओं से जुडे योग साधकों से अपील की हैं कि वे अधिकाधिक संख्या में योग कार्यक्रम में भाग लेकर योग दिवस कार्यक्रम को सफल बनावें। उन्होंने यह भी संदेश दिया कि मनुष्य के स्वस्थ जीवन के लिए योग नितांत आवश्यक हैं।

जिला कलेक्टर ने बताया कि योग दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम 21 जून को प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक शहीद पूनमसिंह स्टेडियम जैसलमेर में रखा गया हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही प्रत्येक ब्लॉक व ग्राम पंचायत स्तर पर भी योग दिवस का कार्यक्रम होगा। उन्होंने बताया कि योग दिवस कार्यक्रम के लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

इस मौके पर उपनिदेशक आर्युवेद ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय योग कार्यक्रम के तहत 21 जून को प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक सम, फतेहगढ, पोकरण, मोहनगढ, भणियाणा, नाचना ब्लॉक का सम्बन्धित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तरीय योग कार्यक्रम के लिए समन्वयक लगाए जाएंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like