GMCH STORIES

सभागीय आयुक्त ने वीसी के माध्यम से की बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा

( Read 5158 Times)

20 Jul 21
Share |
Print This Page
सभागीय आयुक्त ने वीसी के माध्यम से की बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा

जैसलमेर,  संभागीय आयुक्त डॉ राजेश शर्मा ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला कलक्टर सहित विभागीय अधिकारियों के साथ बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि बजट घोषणाओं का समय सीमा में क्रियान्विति सुनिश्चित करें। उन्होंने इस कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त ने वीसी के दौरान बजट घोषणा वर्ष 2019-20, 20-21 व 21-22 की विभागवार प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिन बजट घोषणा के कार्य अभी चालू नहीं हुए है उन्हें तत्परता के साथ चालू करावें। उन्होंने वीसी के दौरान जिले में करवाए जाने वाले लोकार्पण एवं शिलान्यास भवनों व प्रोजेक्ट की भी चर्चा की एवं निर्देश दिए कि वे इनको सूचीबद्ध करते हुए इनकी वास्तविक स्थिति की रिपोर्ट पेश करें।

उन्होंने वीसी के दौरान मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के साथ ही विधवा महिलाओं के 0 से 18 वर्ष आयुवर्ग के वंचित बच्चों को भी पालनहार से जोड़ने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए एवं उन्हें योजना से लाभान्वित करने पर जोर दिया। उन्होंने इस दौरान जलजीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा की एवं अधीक्षण अभियन्ता जलदाय को निर्देश दिए कि वे इस मिशन के कार्यों में प्रगति लावें एवं गंभीरता से कार्यवाही करते हुए घर-घर जल कनेक्शन की कार्यवाही करें।

उन्होंने वीसी के दौरान रेलवे ट्रेक के पास जानवरों की दुर्घटना की रोकथाम के लिए विशेष प्रयास करने एवं ऐसे दुर्घटना स्थलों का चयन कर उसको सूचीबद्ध करते हुए रेलवे के उच्चाधिकारियों को उनके प्रस्ताव प्रेषित करने के निर्देश दिए।

जिला मुख्यालय पर वीसी के दौरान यूआईटी सचिव अनुराग भार्गव ने जिले की वर्षवार बजट घोषणाएं एवं उनमें हुई प्रगति की विस्तार से जानकारी प्रदान की। वहीं मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना में पात्र विधवाओं को उपलब्ध करवायी गई एकमुश्त सहायता राशि के बारे में भी अवगत कराया।

वीसी के दौरान जिला रसद अधिकारी जब्बर सिंह चारण, अधीक्षण अभियन्ता जलदाय जे. पी. जोरवाल, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामखिलाड़ी बैरवा, सहायक निदेशक हिम्मत सिंह कविया के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like