जिला कलक्टर ने एसपी और अन्य अधिकारियों की टीम के साथ किया सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा

( Read 2607 Times)

30 Jun 20
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर ने एसपी और अन्य अधिकारियों की टीम के साथ किया सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा

जैसलमेर / जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू व अन्य प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ मीलों तक पसरे हुए रेत के समन्दर के बीच सरहदी क्षेत्रों में अवस्थित दर्जन भर गांवों, ढांणियों और बस्तियों का दौरा किया  और भीषण गर्मी एवं लू के थपेड़ों के बीच इन इलाकों में रहने वाले बाशिन्दों की सुध ली।

इस दौरान जिला कलक्टर के साथ एस पी डॉ. किरण कंग सिद्धू सहित जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार व्यास, कृषि उप निदेशक राधेश्याम नारवाल, विकास अधिकारी, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग और जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि. के अधीक्षण अभियन्ता, अधिशासी अभियन्ता (जलदाय) सहित अन्य अधिकारी थे।

जिला कलक्टर ने सोमवार को अपराह्न जैसलमेर जिले के सरहदी क्षेत्रों की कोई 400 किलोमीटर से अधिक का सफर तय करते हुए दूरस्थ इलाकों में पहुंच कर जनजीवन को करीब से देखा और ग्राम्य जनता से मुखतिब हुए।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों की टीम के साथ हाबुर, बांधा, 40 आरडी, आस का तला(आसुतार), गजूओं की ढांणी, इब्राहिम खां की ढांणी, शाहगढ़, लोंगेवाला, घोटारू सहित दर्जन भर गांवों, ढांणियों और बस्तियों का दौरा किया।

मेहता ने सीमावर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में पानी-बिजली, आवागमन, चिकित्सा और स्वास्थ्य, शिक्षा सहित बुनियादी लोक सेवाओं और जन सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और सभी स्थानों पर जन सुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस दौरान विशेष रूप से पानी और बिजली की समस्याएं सामने आयीं जिन पर जिला कलक्टर ने साथ चल रहे दोनों विभागों के अधीक्षण अभियन्ताओं को त्वरित समाधान के निर्देश दिए।

40 आरडी में ग्रामीणों ने पशु खेली खाली होने की ओर ध्यान आकर्षित किया। इस पर जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों को तत्काल पानी भरवाने के निर्देश दिए। इस पर देखते ही देखते टैंकर मंगवाकर पशु खेली को पानी से भरवा दिया गया। ग्रामीणों ने हाथों हाथ समाधान के लिए जिला कलक्टर का आभार जताया।

इसी प्रकार लोंगेवाला में ट्यूब वैल चालु नहीं होने की बात सामने आने पर जिला कलक्टर ने 24 घण्टे में इसे चालु कराने के निर्देश दिए। विभागीय अभियन्ता ने आश्वस्त किया कि 24 घण्टे में इसे चालु कर दिया जाएगा। 

शाहगढ़ में शिक्षक की सेवाओं के बारे में ग्रामीणों ने अवगत कराया। इस पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि इस बारे में शीघ्र शिक्षक को निर्देशित करें। यहीं पर ग्रामीणों ने कब्रिस्तान के लिए जमीन कटान का आग्रह किया। जिला कलक्टर ने इस बारे में उपखण्ड अधिकारी को समुचित कार्यवाही के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने शाहगढ़ पुलिस थाना का अवलोकन किया और वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. सिद्धू ने कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में चर्चा की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like