भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस कन्या जन्मोत्सव के रूप में मनाया गया

( Read 1254 Times)

12 Jul 19
Share |
Print This Page
भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस कन्या जन्मोत्सव के रूप में मनाया गया

जैसलमेर  । भारत विकास परिषद शाखा जैसलमेर द्वारा भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम प्रभारी वंदना जगाणी ने बताया कि बेटी बचाओं-बेटी पढाओ की संकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से परिषद द्वारा कन्या जन्म काो उत्सव के रूप में मनााया गया।

    शाखा अध्यक्ष आनन्द जगाणी ने बताया कि पीएमओ डॉ जे.आर. पंवार, डॉ. रवीन्द्र सांखला, डॉ उषा डुग्गड, डॉ एम आर परिहाार सिस्टर नर्स कमला भाटी, जसोदा, रेखन और शंकुतला के सहयोग से जवाहर चिकित्सालय की एम सी एच यूनिट में कन्या जन्मोत्सव मनाया गया।

    स्लाहकार सदस्य डॉ दामोदर खत्री ने इस अवसर नारी शक्ति विषय पर काव्य पाठ करते हुए बाालिकाओं को भविष्य में आत्मनिर्भर बनाने का उपस्थित जनसमूह से वचन लिया।

    जिला प्रभारी गोपीकिशन मेहरा ने बताया  कइस अवसर पर जवाहर चिकित्सालय में जन्मी नवजात अठारह कन्याओं को चांदी के सिक्के भेंट किये गये। मातृ शक्तियों को ज्यूस के डिब्बे भी वितरण किये गये। उन्होने बताया कि बेटी बचाओ-बेटी पढाओ प्रकल्प के तहत भविष्य में भी शाखा द्वारा इस तरह के आयोजन किये जायेगें।

    इस अवसर पर डॉ उषा डुग्गड ने कहा कि समाज सदा बालिकाओं का ऋणी रहा है और हमेशा रहेगा। समाज का दायित्व बनता है कि वह मातृशक्ति का सम्मान करें। कन्या शिक्षा को बढावा देते हुए राष्ट्र निर्माण में इनकी महती भूमिका का महत्व प्रतिपादित करना चाहिए।

    शाखा सचिव मुकेश हर्ष भारत ने बताया कि इस अवसर पर प्रांतीय प्रकल्प प्रभारी अरूण बल्लाणी, शाखा कोषाध्यक्ष दीपक सारदा, उपाध्यक्ष ऋषि तेजवानी, राजेन्द्र अवस्थी, संयुक्त सचिव, सुरेश हर्ष, वरिष्ठ सदस्य लक्ष्मीनारायण श्रीमाली, महेश वासु, प्रमोद जगाणी, डॉ अश्विनी दवे, मनोज कुमार व्यास, ओम प्रकाश केवलिया, कपिल मेहरा और प्रद्युम्न हर्ष ने सहयोग प्रदान कर आयोजन कोा सफल बनाया। शाखा जैसलमेर द्वारा आगामी दिनो में बेटी बचाओ बेटी पढाओ विषयक पर पोस्टर प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया गया। नारी सम्मान और गौरव के लिये भारत विकास परिषद सदा कार्य करता रहा है और भविष्य में भी करता रहेगा।

    कार्यक्रम के अंत में पीएमओ जे.आर. पंवार ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए परिषद के इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशंषा की। ऐसे आयोजनोा से समाज नई दिशा की ओर अग्रसित होता है।

संलग्न ः- फोटो


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaisalmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like