GMCH STORIES

प्रहलाद गुंजल परिक्रमा करेगा तो भगवान रामचंद्र जी की करेगा बिरला के परिवार की नहीं : गुंजल

( Read 1870 Times)

01 Apr 24
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

प्रहलाद गुंजल परिक्रमा करेगा तो भगवान रामचंद्र जी की करेगा बिरला के परिवार की नहीं : गुंजल

कोटा : कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने हजारों कार्यकर्ताओं के जनसैलाब के साथ अपना नामांकन भरा। नामांकन रैली 12:00 बजे स्टेडियम से रवाना होकर कलेक्ट्रेट पहुंची जहां सभा में बदल गई। सभा को राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मंत्री शांति धारीवाल, पूर्व मंत्री अशोक चांदना, कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने संबोधित किया।

गुंजल ने अपने संबोधन में बिरला पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बिरला जी आप बहुत ताकतवर हो, तो अपने चेहरे और अपने 10 साल के काम के आधार पर चुनाव लड़कर दिखाओ। उन्होंने कहा कि कोटा में भारतीय जनता पार्टी में यदि किसी को कोई पद, प्रतिष्ठा चाहिए तो बिरला खानदान की पगचम्पी करें, परिक्रमा करें पर यह संदीप शर्मा या हीरालाल नागर नहीं है यह प्रहलाद गुंजल है गुंजल यदि परिक्रमा करेगा तो भगवान रामचंद्र जी की करेगा आपके परिवार की नहीं करेगा, और मैं ठोकर मार कर आ गया।

मेरे ऊपर काले खेत की काली छाया नहीं : गुंजल

गुंजल ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे शहर पर आपके परिवार का कब्जा है, सारी संस्थाओं पर आपका कब्जा है, सारे समाजो पर आपका कब्जा है। मैं आपको चुनौती देता हूं कि पूरे 5 साल अपने और अपने भाइयों के फोटो शहर में कार्यकर्ताओं के माथो पर लगवाएं। वह भाई जो अपने भाषणों में कहते है ओम कहता है मोदी सीडडाउन मोदी बैठ जाता है। आज उन भाइयों के फोटो गायब क्यों कर दिए, यदि दम है अपने और अपने भाइयों के चेहरों पर चुनाव लड़कर दिखाओ।

धक्के मुझे भी लग रहे हैं और धक्के बिरला जी को भी लग रहे हैं

गुंजल ने कार्यकर्ताओं से कहा की मैं कह सकता हूं की जोश आपका बढ़ रहा है और ब्लड प्रेशर बिरला जी का बढ़ रहा है। यह जोश और जुनून की कोटा की सड़के भर गई कोई पैदल नहीं चल पा रहा, कल यही मैंने बूंदी में कहा था की चुनाव में धक्के मुझे भी लग रहे हैं और धक्के बिरला जी को भी लग रहे हैं। मुझे यह धक्के जोश और जुनून से स्वागत के कारण लग रहे हैं और बिरला जी को धक्के उनके 10 साल के कामकाज के विरोध के कारण लग रहे हैं।

कोचिंग स्टूडेंट आज भी कागज के हवाई जहाज उड़ा रहे: गुंजल

गुंजल ने कहा कि 2014 के उपचुनाव के समय बिरला जी ने कहा था कि मैं कोटा में एयरपोर्ट लाऊंगा यदि नहीं ला सका तो 2019 का चुनाव नहीं लडूंगा । पर 2019 का चुनाव भी लड़ लिया और 2024 का चुनाव भी लड़ रहे हैं लेकिन एयरपोर्ट आज तक नहीं आया है आज भी कोचिंग स्टूडेंट शहर में कागज के हवाई जहाज उड़ा रहे हैं और कह रहे हैं कि हमारे पेरेंट्स इसी में बैठकर आ जाए।

ओम बिरला ने हमेशा झूठ ही बोला :धारीवाल

सभा को संबोधित करते हुए शांति धारीवाल ने ओम बिरला पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा झूठ ही बोला है जब पहली बार विधायक बने तब एमबीएस अस्पताल में मेडिसिन बैंक खोल दिया कुछ लोगों को दवा मिली लेकिन चंद दिनों बाद ही वह मेडिसिन बैंक कब, कहा गया किसी को नहीं पता। इसके साथ ही जवाहर नगर के एक मंदिर में प्रसादम नाम से योजना चलाई जहां पर गरीबों को भोजन कराने की बात कही लेकिन कुछ दिनों में वह भी बंद हो गई । मुकुंदरा में बाघ लाने की बातें करते रहे लेकिन मुकुंदरा आबाद करने के लिए कुछ भी नहीं किया। 10 साल से उनकी सरकार केंद्र में है और बिरला भी जनप्रतिनिधि रहे हैं पर इन्होंने कोटा के लिए कुछ नहीं किया । धारीवाल ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहा कि हाई कमान का जो हुक्म होगा उसमें हम सब बंधे हुए हैं और कोई भी कार्यकर्ता गद्दारी नहीं करेगा।

हमारे नोट सीज कर सकते हैं वोट नहीं : रंधावा

सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि प्रहलाद गुंजल पूरी तरह से हमारे हो गए हैं और अब यह कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं यहां से जीत कर अब यह पार्लियामेंट में कांग्रेस की आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं मोदी सरकार को चुनौती देना चाहता हूं कि वह हमारे खातों को सीज कर सकती है हमारे नोट सीज कर सकती है लेकिन हमारे वोटो को सीज नहीं किया जा सकता। जिस तरह का जनसैलाब इस रैली में आया है उससे साफ है कि कांग्रेस के पक्ष में माहौल है और कोटा बूंदी से प्रहलाद गुंजल को दिल्ली भेजने पर मोहर लगेगी।

ओम बिरला से बदला लेने का अच्छा मौका : डोटासरा

अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जिस व्यक्ति ने हमारे नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द की। जिसके साइन से सदस्यता खारिज हुई थी उसको हारने का यही मौका है ऐसे व्यक्ति को संसद में नहीं पहुंचने देना है। डोटासरा ने कहा कि ओम बिरला ने एक ही दिन में हमारे डेढ़ सौ सांसदों की सदस्यता रद्द की थी और 18 कानून पारित कर लिए थे यह लोकतंत्र को खत्म करने के लिए अलोकतांत्रिक कार्य किया गया था । उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी ने प्रहलाद गुंजल जैसे एक जननेता को प्रत्याशी बनकर आपके बीच में भेजा है अब आप सभी का कर्तव्य है की आप प्रहलाद गुंजल को लोकसभा में भेजें। जिस तरह का जोश आज मुझे इस नामांकन रैली में दिख रहा है तो मैं दावे से कह सकता हूं कि राजस्थान की 25 सीटों में कोटा में कांग्रेस की सबसे बड़ी जीत होगी।

नामांकन रैली में राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मंत्री शांति धारीवाल, पूर्व मंत्री अशोक चांदना, विधायक हरिमोहन शर्मा, सी एल प्रेमी, चेतन पटेल, राम नारायण मीणा, भारत सिंह कुंदनपुर, महिला प्रदेश अध्यक्ष राखी गौतम, शहर अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, देहात अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, नईमुद्दीन गुड्डू, शिवकांत नंदवाना सहित कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

नामांकन से पहले गुंजल ने लिया भगवान का आशीर्वाद

नामांकन भरने से पहले सुबह प्रहलाद गुंजल ने सबसे पहले सर्किट हाउस के गणेश जी, स्टेशन स्थित राम मंदिर जाकर दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद लिया। वही खड़े गणेश जी स्थित भांडा का देव जी के दर्शन के बाद गुंजल घर पहुंचे व उसके बाद घर से समर्थकों के साथ स्टेडियम नामांकन रैली के लिए रवाना हुए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like