GMCH STORIES

सभी को साथ लेकर पत्रकारों के हित में करेंगे कार्य : अध्यक्ष

( Read 4987 Times)

03 Jun 23
Share |
Print This Page

सभी को साथ लेकर पत्रकारों के हित में करेंगे कार्य : अध्यक्ष

कोटा / कोटा में पत्रकारों के हितार्थ और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए साथ ही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पत्रकारों को मिले इस उद्देश्य से ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब के गठन की विधिवत घोषणा शुक्रवार को रोटरी बिनारी सभागार में की गई। कार्यक्रम में सर्वसम्मति से संरक्षक मंडल व कार्यकारिणी की घोषणा की गई जिसमें वरिष्ठ पत्रकार सुनील माथर को अध्यक्ष घोषित किया गया जबकी अनिल भारद्वाज को महासचिव नियुक्त किया गया। इसके अतिरिक्त वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत शर्मा, उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा, संयुक्त सचिव चन्द्रप्रकाश शर्मा, कोषाध्यक्ष बद्री प्रसाद गौतम को नियुक्त किया गया। इसके साथ ही कार्यकारिणी सदस्यों में संजय वर्मा, धीरज गुप्ता तेज, शाकिर अली, दिनेश कश्यप व रुबीना काजी को चुना गया है। कार्यालय सचिव हंसपाल यादव को चुना गया। संरक्षक मंडल की जिम्मेदारी प्रद्युम्न शर्मा, श्याम रोहिडा, केएल जैन, पवन आहुजा, धीरज गुप्ता, सुबोध जैन, कय्यूम अली को सौंपी गई है। इसके अतिरिक्त विशेष आमंत्रित सदस्यों में शैलेन्द्र माथुर, मनीष गौतम, लेखराज, हिमांशु मित्तल, भंवर सिंह चारण को बनाया गया है। कार्यक्रम को सर्वप्रथम वरिष्ठ पत्रकार प्रद्युम्न शर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थियों को देखते हुए नए प्रेसक्लब की आवश्यकता महसूस की गई जिसमें सभी वर्किंग जर्नलिस्ट की समस्याओं का समाधान किया जा सके वहीं उनकी बात को सरकार तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पत्रकारों के मार्गदर्शन में ये ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब निरंतर आगे बढेगा। उन्होंने नव नियुक्त कार्यकारिणी को शुभकामनाएं दी। 
भूखंड शीघ्र
नव नियुक्त अध्यक्ष सुनील माथुर ने कहा कि ग्रेटर प्रेसक्लब को जल्द ही नए भूखंड की सौगात मिलने जा रही है, इसके लिए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से सकारात्मक वार्ता हो चुकी हैं और इसके लिए फाइल भी जयपुर पहुंच चुकी है, पुलिस कंट्रोल रूप के पास जगह भी चिन्हित कर ली गई है। शीघ्र ही नए ग्रेटर कोटा प्रेसक्लब को भूखंड मिलने जा रहा है, उसके बाद इस पर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। माथुर ने कहा कि इस विषय में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात कर चुके हैं और वहां से भी समारात्मक संदेश मिला है कि जो भी संभव हो सकेगा किया जाएगा। वहीं महासचिव अनिल भारद्वाज ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का अधिस्वीकरण हो, उनकी समस्याओं का समाधान हो, सरकार की योजनाओं का लाभ उन्हें मिले ऐसा ये क्लब प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को भूखंड मिले इसके लिए भी यूडीएच मंत्री से सकारात्मक वार्ता हो चुकी हैं।
    भारद्वाज ने कहा कि जल्द ही इस क्लब द्वारा सेमीनार व खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। कोषाध्यक्ष मंगलवर्धनी के बद्री प्रसाद गौतम ने कहा कि ग्रेटर कोटा प्रेसक्लब अपनी विशेषताओं के लिए जाना जाएगाञ इसकी शुरूआत कोटा से हुई हैं, लेकिन आगे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। नवनियुक्त कार्यकारिणी का सम्मानित सदस्यों ने मार्ल्यापण कर स्वागत किया गया। 
  आगामी समय में शीघ्र ही शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें शहर के प्रमुख गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। शीघ्र ही ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाएगा जिसमें कोटा शहर के पत्रकारों को सदस्य बनाया जाएगा। मंच संचालन धीरज गुप्ता द्वारा किया गया, आभार हेमंत शर्मा द्वारा दिया गया। कार्यक्रम के बाद सभी लोगों ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई दी उनका स्वागत किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like