GMCH STORIES

अग्निपथ: दक्षिणी पश्चिमी कमान के तहत राजस्थान में सेना भर्ती

( Read 1329 Times)

03 Oct 22
Share |
Print This Page

अग्निपथ: दक्षिणी पश्चिमी कमान के तहत राजस्थान में सेना भर्ती

जयपुर | अग्निपथ योजना के तहत, दक्षिण पश्चिमी कमान के सौजन्य से मुख्यालय भर्ती क्षेत्र जयपुर ने सितंबर 2022 में सफलतापूर्वक बीकानेर और बहरोड़ में अग्निवीर रैलियों का आयोजन किया, जबकि तीसरी रैली जयपुर में चल रही है। इस वर्ष अग्निवीरों की भर्ती के लिए कोटा और जोधपुर में क्रमशः नवंबर और दिसंबर में दो और रैलियों के आयोजन की योजना बनाई गई है। बीकानेर में आयोजित रैली में बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़, झुंझुनू और श्री गंगानगर के 39,544 युवाओं ने भाग लिया, जबकि बहरोड़ में राजस्थान के अलवर, भरतपुर और धौलपुर जिलों के 39,384 युवाओं ने अग्निवीर के रूप में गौरवशाली भारतीय सेना में शामिल होने के लिए उत्साहपूर्वक भाग लिया।

            रैलियों के लिए बहुत अधिक पंजीकरण रहा है जो पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया है। महिला उम्मीदवारों सहित पंजीकरण के आंकड़े ए.आर.ओ. कोटा से 61,308 तथा ए.आर.ओ. जोधपुर से 74,144 हैं।

            दक्षिण पश्चिमी कमान के उत्तरदायित्व क्षेत्र में राजस्थान में अब तक आयोजित दोनों रैलियों में 39,000 से अधिक उम्मीदवारों ने उत्साह के साथ भाग लिया। रैलियों का आयोजन स्वचालित तकनीकों के माध्यम से पर्याप्त जांच के बाद पूर्ण पारदर्शी रूप से आयोजित की गई । सुव्यवस्थित भर्ती प्रक्रिया पूरी करने में स्थानीय प्रशासन एवं स्थानीय नागरिकों का सराहनीय योगदान रहा । स्थानीय प्रशासन व सेना की मदद से भर्ती में आने वाले युवाओं के लिए परिवहन व्यवस्था तथा भर्ती स्थल पर सभी उचित सुविधाएं प्रदान की गई ।

            मेडिकल परीक्षण के बाद, सफल उम्मीदवारों की सामान्य प्रवेश परीक्षा 13 नवंबर 22 को आयोजित की जाएगी । उम्मीदवारों ने रैलियों के दौरान अच्छा अनुशासन और उत्साह दिखाया |

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like