GMCH STORIES

सृजन द स्पार्क की सुदेश भोंसले नाईट 8 को,निःशुल्क प्रवेश  होगा पास के जरिये

( Read 2748 Times)

01 Oct 22
Share |
Print This Page
सृजन द स्पार्क की सुदेश भोंसले नाईट 8 को,निःशुल्क प्रवेश  होगा पास के जरिये

उदयपुर। संगीत के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं को मंच देने एवं स्थानीय लोगों के मनोरंजन के लिये समय-समय पर आयोजित किये जाने वाले संगीमतय कार्यक्रम के तहत इस बार सृजन द स्पार्क संस्था द्वारा इस बार 8 अक्टूबर को डीपीएस स्कूल के ग्राउण्ड में सुदेश भोसलें नाईट का निःशुल्क आयोजन किया जा रहा है।
प्रोग्राम चेयरमैन दिनेश कटारिया ने आज यहंा आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि इस अवसर पर सुदेश भोसलें व बॉलीवुड के ख्यातनाम गीतकार समीर अंजान को लाइफ टाईम अचीवमेन्ट अवार्ड प्रदान किया जायेगा। इसके अतिरिक्त देश की ख्यातनाम 6 हस्तियों को सृजन कला प्रेरक अवार्ड-2022 से सम्मानित किया जायेगा। जिनमें मुबंई के मोहम्मद सलीम आरीफ को सृजन वी.डी.पोलुस्कर अवार्ड,हैदराबाद के रामावतार दयामा को सृजन आंेकारनाथ ठाकुर अवार्ड, मुबंई के अशोक बांठिया को सृजन नन्दलाल बोस अवार्ड,भोपाल की रेणु शर्मा को सृजन मास्टर मदन अवार्ड,अजमेर की प्रियंका जोधावत को सृजन खेमचंद प्रकाश अवार्ड तथा नईदिल्ली के कुंवर रणजीतसिंह चौहान को अमीर खुसरो अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा।
संसथा के अध्यक्ष राजेश खमसेरा ने बताया कि 9 वर्ष पूर्व मात्र 1 चेप्टर से आईपीएस कोटा के आईजी प्रसन कुमार खमेसरा के मागर्दशन में प्रारम्भ हुई इस संस्था की संगीतमय यात्रा आज देश में 17 चेप्टर व विदेश में 4 चेप्टर के जरिये देश-विदेश में सगीत के प्रेमियों के बीच पंहुच रही है। देश में उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, झूझंनू, अमहदाबाद,दिल्ल्ी,हैदराबाद, चौनई,राजकोट के अतिरिक्त विदेश में यूएसए,कनाडा,यूके, व यूएई में संचालित हो रहे है। कार्यक्रम में प्रवेश पास के जरिये होगा जो सोभागपुरा सर्किल स्थित कनाट प्लेस व सोभागपुरा सौ फीट रोड़ स्थित सिल्वर ट्रेजर पर निःशुल्क उपलब्ध होंगे।  
सृजन के इन्टरनेशनल डायरेक्टर एपेक्स सृजन राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि सृजन ने गत 14 अगस्त को वहंा की चेपटर की अध्यक्ष शिल्पा भंसाली के नेतृत्व में अमेरीका में एक संगीतमय कार्यक्रम आयोजित कर कश्मीर के विस्थापितों के लिये 11 लाख रूपयें एकत्रित कर कश्मीर भेजें।  
एपेक्स प्रेसीडेन्ट जी.आर.लोढ़ा ने बताया कि संस्था द्वारा अब तक रूपकुमार राठौड़,शैलेश लोढ़़ा,कल्याणजी आनन्दजी के आनन्द भाई,अनूप जलोटा,आनन्द मिलिंद,मनहर उधास,साजिद-वाजिद के वाजिद अली ,स्वाती लोढ़़ा को लाईफ टाईम अचीवमेन्ट अवार्ड दिया जा चुका है।
संस्था के सचिव किशोर पाहुजा ने बताया कि हाल ही में जयपुर चेप्टर ने उषा उत्थप का,जोधपुर चेप्टर ने अनूप जलोटा का कार्यक्रम आयोजित किया। कोविड के दौरान सृजन द स्पार्क ने फेसबुक लाईव के 300 एपीसोड कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके है और अभी भी जारी है। इन कार्यक्रमों को अब तक 75 लाख लोग देख चुके है।
2 वर्ष में बन कर तैयार होगी संगीत की ग्लोबल एकेडमी- संस्था के अध्यक्ष राजेश खमेसरा ने बताया कि संगीत के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं एवं संगीत के क्षेत्र में अपना मुकाम बनाने वाले विद्यार्थियों को संगीत की विभिन्न विधाओं की शिक्षा देने के लिये सृजन द स्पार्क एनएच 76 पर संगीत की ग्लोबल एकेडमी बनाने जा रहा है जिसका दिसंबर में शिलान्यास होगा,यह एकेडमी 2 वर्ष में बनकर पूर्ण होगी।
इस कार्यक्रम में  हिजिंलि,इन्दिरा आईएफ,बैंक ऑफ बड़ौदा, अल्ट्राटेक, एसआरजी, मंगलम प्रो मेक्स,इण्डियन ऑयल,जेकेलक्ष्मी सीमेन्ट,पायरोटेक,प्रेम मार्बल, ट्विस्ट, आरसीएम, मिशन रोशनी, टीएलसी उदयपुर का सहयोग रहेगा।
संस्था के पूर्व अध्यक्ष श्याम एस.सिंघवी ने बताया कि सृजन द स्पार्क के संरक्षक के रूप में राजकुमार रिजवी,अनूप जलोटा सहित देश के जाने माने संगीतज्ञ जुड़े हुए है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like