GMCH STORIES

सडको की मरम्मत की बजाए वह्रद स्तर पर नई सडके बनेगी - धारीवाल

( Read 1398 Times)

11 Aug 22
Share |
Print This Page
सडको की मरम्मत की बजाए वह्रद स्तर पर नई सडके बनेगी - धारीवाल

नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में जहाॅ कोटा में सुगम आवागमन के लिए ट्रैफिक लाइट फ्री सिटी बनाने की अभूतपूर्व पहल कर यातायात की सुगमता प्रदान की जा रही है वही बारिश के व्यापक असर से खराब  हुई सडको में गडडे भरने की बजाए नई सडके बनाने के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने 180 करोड रूपए की स्वीकृति देकर तत्काल शहर की सभी विधानसभा क्षेत्रो में कार्य शुरू करने के निर्देश दिए है।  अब शहर की सभी विधानसभा क्षेत्रो में सडको को भी वह्रद स्तर पर मरम्मत की बजाए नई सडके बनाई जाएगी। । यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में कोटा शहर में फिलहाल 161 करोड से अधिक के सडको के निर्माण कार्या प्रगति पर है वही बारिश के चलते सडको की हुई हालात से गडडे भरने की बजाए नई सडक बनाने की जरूरत महसूस की जा रही है। इसलिए नई सडको का निर्माण करवाया जाएगा। 
     न्यास सचिव राजेश जोशी ने बताया कि नगर विकास न्यास द्वारा जोनवार कार्ययोजना बनाई गई है जिसके तहत करीब 180 करोड की लागत से शहर के विभिन्न इलाको की सडको को आकर्षकए सुगम बनाया जाएगाए इसका एसटिमेंट बनाकर तेयार कर लिया गया है टैडर प्रक्रिया 3 दिन में पूर्ण कर ली जाएगी । न्यास विशेष अधिकारी आरडी मीणा ने बताया कि सभी अभियंताओ को निर्देशित किया गया है कि 180 करोड की सडको के लिए दी गई नई स्वीकृति के मध्यनजर तत्काल कार्य को शुरू किया जाए। मुख्य सडको के अलावा विभिन्न क्षेत्रो में काॅलोनियों एवं मार्गो की भी सडको नया रूप दिया जाएगा। कार्ययोजना के तहत तीन दर्जन से अधिक सड़कों का कायाकल्प किया जाएगा।
  उन्होंने बताया कि शहरवासियो को अगले 50 वर्षो तक आवागमन की सुगमता प्रदान करने के उर्देश्र्य से तैयार किए गए प्रोजेक्टस पूर्ण हो चुके है। चैराहो को स्मार्ट रूप दिया गया है जो कोटा शहर को प्रदेश ही नही देश में अलग पहचान दिलावाएगे । 161 करोड की लागत से शहर के विभिन्न क्षेत्रो में सडको का कार्यो प्रगति पर है वही अब बारिश के कारण  खराब हुई सडको में पेंच वर्क की जगह नई सडको का निर्माण करवाया जा रहा है इसके लिए 180 करोड स्वीकृत किए गए है। बजट में बढौत्तरी कर अब कुल 341 करोड की लागत से सडको का कायाकल्प करवाया जाएगा ताकि आमजन को सडको की बेहतर सुविधा मिल सके।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like