GMCH STORIES

राजस्थान के मुख्यमंत्री का संवेदनशील निर्णय

( Read 3259 Times)

16 Sep 21
Share |
Print This Page
राजस्थान के मुख्यमंत्री का संवेदनशील निर्णय

जयपुर, राज्य सरकार प्रदेश के दस्तकारों, बुनकरों, कुटीर एवं लघु उद्योगों से जुड़े छोटे उद्यमियों को दो दशक से लंबित बकाया ऋण माफ करके बड़ी राहत देगी। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने उद्योग विभाग की विभिन्न ऋण योजनाओं के लाभार्थी दस्तकारों और छोटे उद्यमियों पर बकाया लगभग 8.04 करोड़ रूपए की राशि माफ करने का निर्णय लिया है। 

श्री गहलोत ने इस संबंध में उद्योग विभाग के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है, जिसके तहत 9 योजनाओं के कुल 6,248 ऋणियों की बकाया ऋण एवं ब्याज राशि माफ की जाएगी। बकाया ऋण माफी की यह योजना एक बारीय है।

 

मुख्यमंत्री ने राज्य बजट वर्ष 2021-22 में लगभग 3,000 उद्यमियों के बकाया ऋण माफ करने की घोषणा की थी। इस घोषणा की अनुपालना में दोगुने से भी अधिक कुल 6,248 उद्यमियों के ऋण के मूलधन के रूप में लगभग 1.45 करोड़ रूपए तथा मार्च 2021 की अवधि तक ब्याज के रूप में 6.59 करोड़ रूपए की बकाया राशि माफ की जाएगी। 

 

श्री गहलोत के इस निर्णय से कोरोना महामारी के दौरान विषम आर्थिक परिस्थितियों से जूझ रहे लघु उद्योगों से जुड़े उद्यमी, दस्तकार एवं बुनकर लाभान्वित होंगे। लाभार्थी ऋणियों में सर्वाधिक संख्या विभिन्न जिला उद्योग केंद्रों की ऋण योजनाओं तथा ग्रामोद्योग विभाग से ऋण प्राप्तकर्ताओं की है। 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like