GMCH STORIES

केनरा बैंक 50 दिव्यांगो को लगवाएगा कृत्रिम हाथ-पैर

( Read 3968 Times)

13 Feb 21
Share |
Print This Page
केनरा बैंक 50 दिव्यांगो को लगवाएगा कृत्रिम हाथ-पैर

 


उदयपुर,  केनरा बैंक के सर्कल प्रमुख, जयपुर श्री पुरूषोत्तम चंद ने शनिवार को नारायण सेवा संस्थान के लियो का गुडा स्थित पोलियो हाॅस्पीटल परिसर में दुर्घटनाग्रस्त दिव्यांग जनो के लिये के निःशुल्क कृत्रिम अंग वितरण के शिविर का उद्घाटन किया । उन्होंने दिव्यांग निर्धन एवं बेसहारा लोगों के लिये संस्थान के निःशुल्क विविध सेवा प्रकल्पों की सराहना  करते हुए दुर्घटनाओं और सड़क हादसों में अपने हाथ-पांव खोने वालों को कृत्रिम अंग लगाने में बैंक के सी.एस.आर. प्रोजेक्ट के तहत आर्थिक सहयोग की घोषणा की । उन्होंने  पहले चरण में 50 दिव्यांगो को मोड्युलर कृत्रिम हाथ-पैर लगाने के लिये 5 लाख रूपये का चैक भेंट किया इस मौके पर क्षेत्रिय प्रमुख उदयपुर चम्पक कुमार, डिवीजनल मैनेजर रामअवतार बैरवा, पदम सिंह रावत व आई एल जैन भी मौजूद थे ।

इससे पूर्व सर्कल प्रमुख का स्वागत करते हुए संस्थान की प्रभारी निदेशक पलक अग्रवाल ने संस्थान की स्थापना से लेकर अबतक 35 वर्षों में की गई सेवाओं का जिक्र किया । उन्होंने कहा कि सड़क हादसों  में अपने हाथ-पैर खोने वाले प्राय निराश होकर जीवन को बोझ समझने लगते है । संस्थान प्रति वर्ष ऐसे सेैकड़ों बन्धू-बहिनों को कृत्रिम अंग लगाकर उनके जीवन में खुशियां लौटाने का भरसक प्रयास कर रहा है । उन्होंने इस दिशा में बैंक की ओर से नियमित सहयोग  का आग्रह किया ।

संस्थान के बालगृह के मूकबधिर, प्रज्ञाचक्षु व विमंदित बालकों ने सर्कल प्रमुख एवं अतिथियों को गुलदस्ता और अपने हस्तशिल्प की सामग्री भेंट की । संस्थान के पी एन्ड ओ डॉ मानस रंजन साहू ने  बैंक अधिकारियों को कैलिपर्स एवं कृत्रिम अंग निर्माण की प्रक्रिया से अवगत कराया।इस दौरान कुछ दिव्यांगों को कृत्रिम हाथ पैर भी प्रदान किए गए। संचालन महिम जैन ने व आभार प्रदर्शन रविश कावड़िया ने किया। कार्यक्रम में लेखा प्रमुख अम्बालाल क्षोत्रिय, दिनेश वैष्णव,विष्णु शर्मा हितैषी, भगवान प्रसाद गौड़, अनिल आचार्य भी मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like