GMCH STORIES

सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने में हर संभव मदद करेगा राजस्थान फाउंडेशन

( Read 3353 Times)

03 Dec 20
Share |
Print This Page

सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने में हर संभव मदद करेगा राजस्थान फाउंडेशन

नई दिल्ली । राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त श्री धीरज श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बसे हुए सभी प्रवासी राजस्थानी जरूरतमंद परिवारों को बेहतर एवं सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं दिल्ली के सभी सरकारी हॉस्पिटलों में उचित समय पर प्राप्त हो सके इसके लिए हर संभव प्रयास करेंगे। श्री धीरज श्रीवास्तव ने बुधवार को नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में राजस्थान मित्र मंडल के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि राजस्थान मित्र मंडल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में जिस तरह से मानवता की सेवा के सबसे महत्वपूर्ण पहलू स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को जरूरतमंद प्रवासियों को पहुंचाने के लिए कार्य कर रहा है वह सराहनीय प्रयास है।

श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली में हजारों प्रवासी राजस्थानी परिवार बसे हुए हैं तथा दिल्ली में बेहतर स्वास्थ्य के लिए दिन प्रतिदिन राजस्थान से लोग अपने इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में आते हैं उनके लिए एक नई जगह पर सुविधाएं प्रदान करना, ताकि वे अच्छे डॉक्टर से मिल सके और अपना रहना, खाना और सभी सुविधाओं को आसानी से प्राप्त कर सके इसके लिए हम राजस्थान मित्र मंडल संस्था के साथ मिलकर कार्य करेंगे।

मुलाकात के बाद राजस्थान मित्र मंडल के संस्थापक और चेयरमैन श्री कनिष्क यादव ने बताया कि हमारी संस्था, राजस्थान मित्र मंडल दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पिछले 3 साल से लगातार प्रवासी राजस्थानी और राजस्थान से आने वाले जरूरतमंद गरीब परिवारों को अस्पतालों में सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करवाने, अच्छे डॉक्टरों से इलाज करवाने में लगातार मदद कर रहा है।उन्होंने बताया कि पिछले सालों में हमने दिल्ली के एम्स, सफदरजंग और आर एम एल अस्पतालों में करीब 30 वॉलंटरी ब्लड डोनेशन कैंप लगाए हैं जहां पर आठ हजार यूनिट से ज्यादा ब्लड डोनेट करवाकर जरूरतमंदों प्रवासी राजस्थानियों की सहायता की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के करीब 25 सरकारी अस्पतालों में राजस्थान से जुड़े हुए डॉक्टर्स और मेडिकल ,पैरामेडिकल क्षेत्र के कर्मचारी हमारी संस्था के सदस्य हैं।यह सभी सदस्य जिन जिन अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं वह अपने गृह राज्य राजस्थान से संबंध रखने वाले या अपने गृह राज्य से आने वाले मरीजों की हर संभव सहायता करते हैं। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि आने वाले दिनों में राजस्थान सरकार हमें इस काम में सहयोग करें ताकि जो प्रवासी और जरूरतमंद राजस्थान के लोग दिल्ली में इलाज करवाने के लिए आते हैं उन्हें हम अपने घर जैसी सुविधाएं प्रदान कर सकें। श्री यादव ने कहा कि श्री धीरज श्रीवास्तव की अगुवाई में राजस्थान फाउंडेशन के सहयोग से हम दिल्ली के अंदर बसे हुए सभी राजस्थान के परिवारों को एक छत के नीचे लाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में श्री अनिल जैन, श्री जेठू सिंह, श्रीमती चंद्रकांता राजपुरोहित और श्री राजेंद्र सेहरा शामिल थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like