BREAKING NEWS

आवश्यक सेवाएं सुचारू रहें - प्रमोद जैन भाया

( Read 5283 Times)

28 Mar 20
Share |
Print This Page
आवश्यक सेवाएं सुचारू रहें - प्रमोद जैन भाया

बारां,  खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं आमजन के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए प्रदेश में लॉकडाउन किया गया है जिससे बारां जिला भी अछूता नहीं है लेकिन आपदा के इस दौर में आवश्यक सेवाओं को सुचारू रखा जाना चाहिए जिससे आमजन को असुविधा न हो।
खान एवं गोपालन मंत्री भाया जिले में लॉकडाउन के तहत जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जन-जन के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सर्वप्रथम राजस्थान में लॉकडाउन की घोषणा की और इसके बाद केन्द्र सरकार द्वारा भी सम्पूर्ण देश में 14 अप्रेल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई। जिले मंे कोरोना आपदा के संकट के दौरान कोई भी गरीब व मजदूर भूखा न सोये, आमजन को आवश्यक सेवाएं दूध, किराणा सामान, दवाईयां आदि सुगमता से उपलब्ध हो, जनसहभागिता से सामाजिक दूरी के नियमों की पालना सुनिश्चित करवाई जाए। साथ ही उन्हांेने कहा कि भूसे व पशु चारे के वाहनों को नहीं रोका जाना चाहिए एवं कालाबाजारी करने वालों व लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर कार्यवाही की जानी चाहिए।
खान एवं गोपालन मंत्री ने कहा कि आमजन अपने परिवार व समाज के लिए लॉकडाउन के दौरान घरों में रहें जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। आमजन आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए घरों से निकले और दुकानों पर गोर घेरे में खड़े रहकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर सामाजिक दूरी के नियम की पालना करें। इसके अलावा जो लोग होम आईसोलेशन में हैं वे समाज हित में घरों से बाहर न निकले। विधायक पानाचंद मेघवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पेयजल, बिजली, संचार आदि व्यवस्थाएं निर्बाध रहनी चाहिए और आवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों को वाहन सहित पास उपलब्ध कराना चाहिए जिससे किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने प्रचार-प्रसार के माध्यम से आमजन को जागरूक करने की बात भी कही। बैठक में जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने बताया कि जिले में लॉकडाउन को प्रभावी तौर पर लागू किया गया है बाहरी व्यक्तियों को चिन्हित कर आईसोलेशन में रखा जा रहा है। आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है जिससे आमजन को कोई असुविधा न हो। उन्होंने कृषि उपज मंडी को चालू करने एवं आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में भी विस्तृत चर्चा की। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने बताया कि जिले में लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया गया है क्योंकि यह प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य व जीवन से जुड़ा मसला है उन्होंने कहा कि जो लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करेंगे, सोशल मीडिया पर अफवाहें फैंलाएंगे उनके विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। इस मौके पर डीएसओ हरलाल मीणा ने गरीबों को भोजन के पैकेट व सूखी राशन सामग्री के वितरण के संबंध में जानकारी दी। डीटीओ दिनेश सागर ने आवश्यक सेवाओं के लिए वाहनों को परमिट प्रदान करने संबंधी जानकारी दी। इस अवसर पर एएसपी विजय स्वर्णकार, पीआरओ विनोद मोलपरिया आदि मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like