GMCH STORIES

बिहार के म्यूजिक डायरेक्टर अजय जायसवाल जल्द बनाएंगे पूर्वांचल के कलाकारों के लिए एकेडमी

( Read 4097 Times)

25 Nov 20
Share |
Print This Page

बिहार के म्यूजिक डायरेक्टर अजय जायसवाल जल्द बनाएंगे पूर्वांचल के कलाकारों के लिए एकेडमी

बिहार जैसे छोटे शहर मेहसी से निकल कर मायानगरी में खुद को सफलतापूर्वक स्थापित करने वाले म्यूजिक डायरेक्टर अजय जायसवाल जल्द ही अपनी कर्मभूमि वाराणसी में अपने प्रोडक्शन हाउस अलगोल फिल्म्स के बैनर तले एक बड़ी एकेडमी की स्थापना करने वाले हैं। पुलिस फ़ोर्स, रंग रसिया, रक्त बीज और इश्क़ क्लिक जैसी फिल्मों में अपने संगीत का जादू बिखेर चुके अजय जायसवाल के इस पहल का मुख्य उद्देश्य पूर्वांचल एवं संपूर्ण बिहार के कलाकारों को एक बड़ा मंच देना है। उन्होंने इस बारे में कहा कि वे लोग जो नृत्य, संगीत, गायन, वादन एवं अभिनय सीखना चाहते हैं, उन लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर अलगोल फिल्म्स के बैनर तले प्राप्त होगा। ताकि अधिक से अधिक कलाकारों को मंच के साथ-साथ रोजगार भी प्राप्त हो।

आपको बता दें कि बिहार से मुंबई तक का सफर के लिए अजय जायसवाल ने बेहद संघर्ष किये, जिसके परिणाम स्वरूप वे बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहले संगीतकार के बाद आज प्रोड्यूसर के रूप में भी बखूबी जाने जाते हैं। अजय की शिक्षा दीक्षा बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी काशी से हुई। शिक्षा के साथ-साथ शुरू से ही रुचि फिल्म व फिल्म के संगीत में होने की वजह से वे 2000 में दिल्ली गए, जहां उन्हें hmv, tips, Venus, saga कंपनी में म्यूजिक का काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यहां उन्होंने 50 से भी ज्यादा म्यूजिक एल्बम में संगीत दिया। इसके बाद उन्हें फिल्मों में संगीत देने का अवसर मिला और पहली हिंदी फिल्म "पुलिस फोर्स"थी, जिसमें अक्षय कुमार और रवीना टंडन थे। 

अजय जायसवाल ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने अपना कदम हॉलीवुड की ओर भी बढ़ा दिया। हॉलीवुड की फिल्म Rock in mira में संगीत दिया, जिसमें सोनू सूद थे। 2016 में अजय ने अध्ययन सुमन व सारा लोरेन स्टारर फ़िल्म इश्क क्लिक से प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। उनकी संगीत की विशारद को दुनिया भर में सराहना मिली और उन्हें  यूनाइटेड नेशन द्वारा 2019 में ब्रांड अंबेसडर भी बनाया गया था। इतना ही नहीं, अजय बिहार बीजेपी कला एवं संस्कृति मंच फ़िल्म डिवीजन के अध्यक्ष भी बनाये गए। 

अजय के पास आज अपना एक प्रोडक्शन हाउस अलगोल फिल्म्स भी है, जिसके बैनर तले वे म्यूजिक एल्बम, ऐड फिल्म्स, वेब सीरीज और फिल्म का निर्माण करते हैं। अभी उन्होंने मेरा बाबू छैल छबीला म्यूजिक एल्बम बनारस के मलदहिया स्थित माई टेबल लांजबार में इस गाने की शूटिंग की और वही इस एल्बम को लॉन्च भी किया गया। केवल 2 दिनों में दो लाख से भी ज्यादा लोगों ने इस गाने को अब तक देखा। यह एल्बम "अलगोल फिल्म्स" के बैनर तले" माय टेबल लांज बार" और "कोको हाई" के सौजन्य से बनाया गया। जिसमें एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर उदय राव, सिंगर व एक्ट्रेस  बिस्वजीता देब(कोलकाता), गीतकार राशि माहेश्वरी, डायरेक्टर स्वप्निल जायसवाल, एक्टर ऋषभ जायसवाल थे। इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर मनोज श्रीवास्तव थे। 

कुल मिलाकर देखें तो अजय जायसवाल आज पूर्वांचल और बिहार के कलाकारों के लिए प्रेरणा के स्रोत भी हैं। साथ ही उनका अपनी माटी का कर्ज अदा करने के लिए एकेडमी की स्थापना का फैसला सराहनीय है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like