GMCH STORIES

मैं झारखंड का नाम रौशन चाहती हूँ .....!

( Read 2126 Times)

01 Apr 24
Share |
Print This Page

-नवोदित अभिनेत्री रुचि काजल

मैं झारखंड का नाम रौशन चाहती हूँ .....!

      हर किसी की चाहत होती है कि उसे नेम एंड फेम मिले परंतु ये हसरत पूरी हो जाय ऐसा कम ही होता है खास कर फिल्म लाइन में। लेकिन लगन और मेहनत के साथ यदि तक़दीर का साथ मिल जाय तो सफलता मुट्ठी में आ जाती है। ऐसा ही कुछ नवोदित अभिनेत्री रुचि काजल के साथ हुआ। फिल्म निर्देशक
आनंद राउत ने रुचि काजल को अपनी कॉमेडी फिल्म 'वेलकम वेडिंग' में चांस दिया। यह फिल्म 29 मार्च को सिनेमाघरों रिलीज हो चुकी है और अच्छा प्रदर्शन कर रही है। झारखंड स्थित बोकारो जिला के पेटरवार निवासी रुचि काजल ने इस फिल्म के एक क्लब सॉन्ग में अपनी सुरीली आवाज दी है और अभिनय भी किया है। झारखंड स्थित बोकारो जिला के पेटरवार निवासी रुचि काजल ने इस फिल्म के गाने में अपनी सुरीली आवाज दी है और अभिनय भी किया है। 'वेलकम वेडिंग' के प्रमोशन के सिलसिले में अभिनेत्री रुचि काजल सुजाता मिनिप्लेक्स (रांची) आई थी। जहां उन्हें सिनेदर्शकों के साथ रूबरू होने का मौका मिला। उसी क्रम में मुझे उनसे बातचीत करने का मौका मिला। प्रस्तुत है बातचीत के कुछ अंश : -

** कॉमेडी फिल्म 'वेलकम वेडिंग' में काम करने का अनुभव कैसा रहा.....?
------- पहली बार कैमरा फेस करते समय मैं थोड़ा नर्वस थी। निर्देशक आनंद राउत जी का आभार प्रकट करना चाहूंगी। उन्होंने अपनी फिल्म में मुझे मौका दिया.....उनके सहयोग और मार्गदर्शन के बदौलत ही मैं शूटिंग कर पाई। इस फिल्म में काम करने के बाद मेरा मनोबल बढ़ा है......मैं अब काफी फ्री महसूस कर रही हूँ । पहले जो कैमरे का डर था वो बिल्कुल खत्म हो गया है.....।

** ये कैमरे का डर का क्या मतलब है....?
--------- जी..…मैं पहले सोचती थी कि अन्य लोगों के अपेक्षा ठीक से काम नहीं कर पाऊंगी..... फिल्म में बॉलीवुड के कई नामचीन कलाकार भी थे ..... इसलिये मैं डरती थी....काम करने के क्रम में यूनिट के सभी लोगों ने इतना कोऑपरेट किया कि सारा डर दिल से निकल गया.....।

** भविष्य में किस तरह की रोल करना चाहेंगी.....?
------ मैं टाइप्ड होना नहीं चाहती .....मैं हर तरह के रोल करना चाहती हूँ...।

** जहाँ से आप हैं...मेरा मतलब जहाँ की आप मूल निवासी हैं... वहाँ के बारे में कुछ बताना चाहेंगी....?
------ मैं पेटरवार, जिला बोकारो (झारखंड) की मूल निवासी हूँ। मैने एम ए (इंग्लिश) की पढ़ाई रांची में पूरी की और टीचर ट्रेनिंग का कोर्स भी पूरा किया वर्तमान समय में शिक्षण व्यवसाय से भी जुड़ी हूं। चूंकि बचपन से ही गायन और एक्टिंग में रुचि थी तो मैंने ठान लिया कि मुंबई  का सफर भी तय करना है। वैसे भी मैं श्रेया घोषाल, सुनिधि चौहान, पलक मुच्छल की गायकी से काफी प्रभावित हूं। मैं सिंगिंग और एक्टिंग दोनो क्षेत्र में स्थापित होना चाहती हूं...., मैंने जो फिल्मों की ओर अपना रुख किया है उसकी खास वज़ह है कि मुझे अपनी प्रतिभा के बदौलत झारखंड का नाम रौशन करना है...।

** 'फिल्म 'वेलकम वेडिंग' के बारे में कुछ बताइये....?
------ इस फिल्म के लिए मैंने सिंगिंग और एक्टिंग भी किया है। एक क्लब सॉन्ग में मैं नजर आऊंगी। मेरा किरदार ऐसा है जो फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाता है। 'वेलकम वेडिंग' कॉमेडी फिल्म होने के साथ साथ
सामाजिक व संदेशपरक है। इस फिल्म में मनोरंजन के सारे मसाले हैं। मुझे इस फिल्म से काफी उम्मीद है....।

** आपके साथ इस फिल्म में कौन कौन से कलाकारों ने काम किया है....?
------ मेरे अलावा इस फिल्म में दर्शन जरीवाला, राखी सांवत, राजपाल यादव, अरुण बख्शी, फिरदोश, राजू खेर,साहिल कोहली, कोमल झा, अनोंग सिघों, रियाना, राजेश शुक्ला, राजेश सिंह, डॉ रोहित राज, प्रकाश नायक, मिलिंद प्रसाद, किसन भान हैं। अतिथि कलाकार की भूमिका में ए राउत भी हैं।

** इस फिल्म के बाद और  कौन कौन सी फिल्मों में आप काम कर रही हैं...?
------- अभी मैं फिल्म-'पीहू' और एक अनाम फिल्म के लिए अनुबंधित कर ली गई हूं। टाइटल की घोषणा बहुत जल्द ही कर दी जाएगी। 'पीहू' की शूटिंग बहुत जल्द ही शुरू होने वाली है।
 प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like