GMCH STORIES

बॉलीवुड रायटर मनीष किशोर ने अपने पहले छठ गीत ‘आजा बबुआ’ के लिए व्यक्त किया आभार

( Read 4582 Times)

30 Nov 20
Share |
Print This Page

बॉलीवुड रायटर मनीष किशोर ने अपने पहले छठ गीत ‘आजा बबुआ’ के लिए व्यक्त किया आभार

पुलकित सम्राट अभिनीत बॉलीवुड फिल्म सुस्वागतम् ख़ुशामदीद के रायटर मनीष किशोर ने अपने पहले छठ गीत ‘आजा बबुआ’ के लिए उत्तर भारत और खासकर बिहार के लोगों के लिए आभार जताया है, जिन्होंने उनके इस गाने को बेहद सराहा और प्यार दिया है। मनीष ने इसको लेकर कहा कि बिहार की धरती में मेरा जन्म हुआ और पटना से मैं आता हूँ। इसलिए मैंने यहां के महापर्व छठ के लिए यह गाना गया, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया। यह गाना छठ पर्व के पावन अवसर पर इसमें आस्था रखने वाले लोगों को समर्पित था, जिसे तमाम लोगों ने सफल बनाने का काम किया है। 

टी सीरीज पर रिलीज मनीष किशोर के गाने ‘आजा बबुआ’ का म्यूज़िक बिहार के ही अभिषेक अमोल ने दिया और म्‍यूजिक वीडियो का निर्देशन बिहार के मशहूर निर्देशक धीरज कुमार ने किया है। जबकि इसमें आवाज पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने दी है। उन्होंने अपने लिखे छठ गीत की सफलता का श्रेय इन सबों को भी दिया और कहा कि कोई भी प्रोडक्शन बिना टीम वर्क के संभव नहीं हो सकता और बेहतर आउट पुट के लिए अच्छी टीम की जरूरत होती है, जो हमारे पास थी। यूं तो हर साल छठ पूजा पर कई गाने आते हैं, लेकिन हमने अपने बेहतर टीम वर्क से अपने गाने को कुछ अलग बनाने की कोशिश की । इसमें हमें सफलता मिली।

आपको बता दें कि मनीष किशोर इससे पहले बॉलीवुड फिल्‍म शरमन जोशी अभिनीत ‘काशी इन सर्च ऑफ गंगा’ का लेखन व निर्माण कर चुके हैं। मनीष एक दशक से हिंदी फ़िल्म और टीवी के जाने माने राइटर हैं, जिन्होंने क्राइम पट्रोल और सीआईडी जैसे सीरीयल का लेखन किया है। साथ ही वे ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और ‘इंडियन आइडल’ जैसे शो में बतौर क्रीएटिव और राइटर काम किया है। वो ‘पाकिस्तान आइडल’ में भी बतौर क्रीएटिव काम कर चुके हैं। इसके अलावा मनीष की 2021 में तीन अन्य फ़िल्मे आने वाली हैं, जो कोरोना के कारण इस साल नहीं आ पायी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like