GMCH STORIES

’एजूकेशन वर्ल्ड‘ की रैंकिंग में सी.पी.एस. अव्वल

( Read 1787 Times)

17 Oct 23
Share |
Print This Page

’एजूकेशन वर्ल्ड‘ की रैंकिंग में सी.पी.एस. अव्वल

उदयपुर | को ‘एजूकेशन वर्ल्ड‘ द्वारा स्कूल रैंकिंग में न्यू भूपालपूरा स्थित सेंट्रल पब्लिक सी. सै. स्कूल को : उदयपुर  में प्रथम, राजस्थान में द्वितीय व भारत में आठवें स्थान पर घोषित किया गया। 
सी.पी.एस. को प्रथम स्थान सहशिक्षा तथा छात्राावास सुविधा युक्त विद्यालय की श्रेणी में प्राप्त हुआ है। निदेशिका - श्रीमती अलका शर्मा के लगभग ३५ वर्षों के अथक परिश्रम का यह परिणाम है कि बचपन में उनका सर्वांगीण शिक्षा के लिए देखा गया सपना साकार हुआ। यह क्षण सी.पी.एस. परिवार प्रबंधन, अभिभावकों व छात्रा-छात्रााओं के लिए अत्यंत प्रसन्नता व गौरव का क्षण है।
विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती अलका शर्मा को इसके लिए दिल्ली  में एक भव्य समारोह में सम्मानित किया गया जो कि शिक्षाविदों, शिक्षा क्षेत्रा की प्रसिद्ध हस्तियों, प्राचार्यों व शिक्षकों का इस क्षेत्रा का श्रेष्ठतम समारोह है। सी.पी.एस. शिक्षा के उस स्वरुप का निर्माण कर रहा है जो छात्रा को स्कूली शिक्षा के अतिरिक्त भी कामयाब होने का हुनर सिखाती है। समारोह में यह पुरस्कार विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती अलका शर्मा के साथ निदेशक- श्री दीपक शर्मा तथा प्राचार्या - श्रीमती पूनम राठौड ने प्राप्त किया। इस अवसर पर प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों की करतल ध्वनि की गडगडाहट के साथ श्रीमती अलका शर्मा का भव्य स्वागत किया गया।  विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती अलका शर्मा द्वारा सभी छात्रा-छात्रााओं व अध्यापकगणों को बधाई दी गई और कहा कि यह पूरे संस्थान के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like