GMCH STORIES

सी.पी.एस. में ’राइज एंड शाइन‘ कैम्प सम्पन्न

( Read 4058 Times)

17 May 23
Share |
Print This Page

सी.पी.एस. में ’राइज एंड शाइन‘ कैम्प सम्पन्न

न्यू भूपालपुरा स्थित सेन्ट्रल पब्लिक सीनियर सैकंडरी स्कूल में १६ व १७ मई, २०२३ को कक्षा १२ के छात्रा - छात्रााओं के लिए आयोजित कैम्प - ‘राइज एण्ड शाइन‘ का भव्य समापन हुआ।
विद्यालय - जीवन के अंतिम वर्ष में छात्रा स्वयं को बौद्धिक एवम् वैचारिक रुप से तैयार कर सके एवम् साथ ही भावनात्मक रुप से भी इस परिवर्तन के लिए सहज रहें, इस उद्देश्य से कैम्प सुचारु एवम् सफल रहा। 
कैंप परेड से प्रारंभ होते हुए छात्राों को कई जीवनोपयोगी शिक्षाएँ देते हुए अपने लक्ष्य पर पहुँचा।
ध्यान-सत्रा के बाद सभी समूहों ने रचनात्मक रूप से अपने समूह का परिचय दिया। संस्था के भूतपूर्व विद्यार्थियों - विपिन तँवर, अंकित बडगुर्जर, स्नेहा जैन, नेहा हिंदुजा, इब्राहिम ने अपने अनुभव बाँटे नुक्कड नाटक व माइम के माध्यम से छात्राों ने सामाजिक संदेश दिए। टेलेंट शो में भरपूर जोश व उत्साह के साथ विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया वही ट्रेजर हंट में अपनी बौद्धिक कुशलता का प्रयोग कर पहेलियों के हल ढूँढ निकाले। 
‘उत्साह‘ व ‘स्माइल‘ कार्यक्रमों ने छात्राों को जीवन में खुश व उत्साहित बने रहने के लिए संदेश दिया। छात्राों को सरप्राइज देते हुए कुछ अभिभावकों को भी आमंत्रिात किया गया जिन्होने बच्चों की सराहना करके वातावरण को भावुक कर दिया। 
    स्कूली दिनो की शिक्षाओं के दोहरान के साथ - साथ छात्राों ने अपने विद्यालय परिसर में उन्हें बीते समय पर आधारित वीडियो प्रेजेंटेशन तैयार किए जो इस कैम्प का प्रमुख आकर्षण था। चेयपरसन श्रीमती अलका शर्मा के अनुसार यह कैम्प छात्राों की विद्यालय से विदाई का एक हिस्सा है जो उनमें जागृति लाएगा जिससे वे अंतिम वर्ष में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित होंगे। साथ ही भावी जीवन के लिए उन्होने सुनियोजित पथ पर चलने की प्रेरणा मिलेगी। अपना आशीर्वाद देते हुए छात्राों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के सभी चरणों में विभिन्न उपलब्धियों के लिए विद्यार्थियों को पदक दिए गए। 
इस अवसर पर विद्यालय की चेयरपर्सन-श्रीमती अलका शर्मा, प्रशासकीय निदेशक -श्री अनिल शर्मा, निदेशक - श्री दीपक शर्मा, संयुक्त निदेशक - श्री विक्रम जीत सिंह शेखावत, प्राचार्या - श्रीमती पूनम राठौड, प्रशासक - श्री सुनील बाबेल व प्रधानाध्यापिका - श्रीमती कृष्णा शक्तावत ने सभी विद्यार्थियों को खूब उन्नति करने व निरंतर प्रगति के पथ पर बढते रहने का संदेश दिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like