BREAKING NEWS

राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय वेमीनार आॅन लाईन कराने का लिया निर्णय

( Read 1356 Times)

31 May 20
Share |
Print This Page
राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय वेमीनार आॅन लाईन कराने का लिया निर्णय

छात्र छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रेक्टिकल, प्रोजेक्ट परीक्षा में किए बदलाव
प्रबंध अध्ययन संस्थान, बीएससी, बीसीए, एमसीए के छात्र छात्राअेां की प्रेक्टिकल परीक्षा आॅन लाईन सबमीशन, आॅन लाईन वाॅयवा - प्रो. सारंगदेवोत
20 जून से परीक्षा कराने का लिया निर्णय
01 जून से विद्यापीठ विश्वविद्यालय खोलने का किया निर्णय
विद्यापीठ - आॅन लाईन प्रवेश परीक्षा प्रारंभ
उदयपुर  जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ डिम्ड टू बी विश्वविद्यालय के सभी संकायों के विभागाध्यक्षों की आॅन लाईन बैठक शनिवार को प्रतापनगर स्थित प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में आगामी नवीन सत्र 2020-21 को लेकर चर्चा हुई जिसमें सर्वसम्मति से पूरे देश में कोरोना जैसी महामारी के कारण छात्र छात्राओ को किसी प्रकार का नुकसान न हो इसको ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय ने कई अहम बदलाव किए। सभी संकाय सदस्यों से राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय वेमीनार आॅन लाईन करने का आग्रह किया। प्रो. सांरगदेवोत ने बताया कि 01 जून से विश्वविद्यालय के सभी संकाय 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कार्यालय खोलने का निर्णय किया है। सभी कर्मचारियों को गेट पर ही अपने हाथों को सेनेटाईजर करने व मास्क को पहनना आवश्यक होगा।
20 जून से परीक्षा कराने का निर्णय:- प्रो. सारंगदेवोत ने बताया कि विद्यापीठ में सभी संकायों की परीक्षा 20 जून से दो पारियों में कराने व जुलाई माह में परीक्षा परिणाम घोषणा का निर्णय किया गया जिससे छात्रों को आगे प्रवेश लेने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। छात्र छात्राए परीक्षा फार्म आॅन व आॅफ लाईन भी भर सकेगें। छात्र आॅन लाईन फार्म डाउन लाॅड कर, आॅन लाईन ही फार्म व फीस जमा करा सकेगा। परीक्षा से पूर्व सभी कमरों को सेनेटाईजर करना होगा, छात्र छात्राओं को एक घंटा पूर्व अपने निर्धारित परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा। परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थी को सेनेटाईज करना होगा और बिना मास्क के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में प्रवेश नही  दिया जायेगा, जो छात्र मास्क नही लेकर आया हो या भूल गया हो उसके लिए परीक्षा केन्द्र पर मास्क की भी व्यवस्था की जायेगी। प्रो. सारंगदेवोत बताया की सभी परीक्षा केन्द्र व राज्य सरकार की गाईड लाईन की पालना करते हुए परीक्षा आयोजित की जायेगी।
अंतिम परीक्षा के सात दिवस में परीक्षा परिणाम:- प्रो. सारंगदेवोत ने बताया कि यह पूरे देश राजस्थान विद्यापीठ पहला विश्वविद्यालय होगा जो छात्र छात्राओं के द्वारा अंतिम परीक्षा देने के सात दिवस में परीक्षा परिणाम घोषित कर देगा जिससे छात्र छात्राओं को आगे प्रवेश  लेने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।
आॅन लाईन सबमीशन व वाॅयवा:- प्रो. सारंगदेवोत ने बताया कि प्रबंध अध्ययन संस्थान, बीएससी, बीसीए, एमसीए के छात्र छात्राअेां की प्रेक्टिकल परीक्षा आॅन लाईन सबमीशन व आॅन लाईन वाॅयवा लिया जायेगा जिससे छात्र छात्राओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। आॅन लाईन बैठक में सभी संकाय सदस्यों ने अपने अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर स्पोट्स बोंर्ड सेके्रटरी डाॅ. भवानी पाल सिंह राठोड, डा. अमिया गोस्वामी, डाॅ. दिलीप सिंह चैहान उपस्थित थे।  बैठक का संयोजन डाॅ. तरूण श्रीमाली, डाॅ. चन्द्रेश छतलानी, निजी सचिव कृष्णकांत कुमावत, जितेन्द्र सिंह चैहान ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like