GMCH STORIES

निम्स विश्वविद्यालय मे सम्पन्न हुआ राजस्थान फुटबॉल टीम जर्सी लॉन्च एण्ड प्लेयर्स फेलिस्टेशन प्रोग्राम

( Read 2479 Times)

15 May 24
Share |
Print This Page

निम्स विश्वविद्यालय मे सम्पन्न हुआ राजस्थान फुटबॉल टीम जर्सी लॉन्च एण्ड प्लेयर्स फेलिस्टेशन प्रोग्राम

 

प्रोफेशनल फुटबॉल लीग के लिए निम्स फुटबॉल ऐकेडमी की स्थापना करना रहेगी प्राथमिकता: डाॅ. बी.एस तोमर

राजस्थान मे फुटबॉल के विकास के लिए निम्स विश्वविद्यालय है प्रतिबद्ध : प्रो अमेरिका सिंह, सलाहकार निम्स

निम्स युनिवर्सिटी के माध्यम से राजस्थान मे फुटबॉल खेल को बढावा देना सराहनीय कदम : महिपाल सिंह निम्बाडा, डायरेक्टर - फर्स्ट इण्डिया न्यूज

जयपुर निम्स विश्वविद्यालय तथा राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के सयुंक्त तत्वावधान मे आयोजित हुए समारोह मे फर्स्ट इण्डिया न्यूज के डायरेक्टर, श्री महिपाल सिंह निम्बाडा के आतिथ्य मे छत्तीसगढ मे आयोजित होने वाली अंडर 20 नेशनल फुटबॉल चैम्पियनशिप के लिए राजस्थान फुटबॉल टीम की जर्सी लॉन्च की साथ ही टीम फोटो सेशन सम्पन्न कीया।

निम्स चेयरपर्सन डाॅ. बी.एस. तोमर के निर्देशानुसार एडवाइजर प्रो. अमेरिका सिंह की अध्यक्षता  मे निम्स विश्वविद्यालय प्रशासन एवं युनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड ने राजस्थान की फुटबॉल टीम के खिलाडियो को अत्याधुनिक अन्तरराष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स उपकरण एवं खेल मैदान उपलब्ध करवाने की दिशा मे प्रतिबद्धता को दर्शाया।

निम्स विश्वविद्यालय की वाईस चेयरपर्सन डाॅ. शोभा तोमर ने बताया टीम की जर्सी के अनावरण से आगामी नेशनल चैंपियनशिप की एक प्रतीकात्मक शुरुआत हुई, जो एकता और दृढ़ संकल्प की भावना को समाहित करती है एवं राजस्थान फुटबॉल टीम को प्रोत्साहित करती है।

सम्मानिय अतिथि, फर्स्ट इंडिया न्यूज के डायरेक्टर, महिपाल सिंह निंबाहेड़ा ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए राजस्थान फुटबॉल टीम के खिलाडियो को प्रोत्साहन स्वरूप आर्शिवचन दिया।

निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ. बी. एस. तोमर ने टीम को अपना आशीर्वाद दिया और उनकी यात्रा के केंद्र में खेल भावना और सौहार्द के मूल्यों को रेखांकित किया।

निम्स विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डाॅ. संदीप त्रिपाठी ने टीम को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और उनके प्रयासों में अटूट समर्थन और विश्वास व्यक्त किया क्योंकि वे राष्ट्रीय मंच पर राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रहे हैं। एक मार्मिक समूह फोटो सत्र ने सभा में व्याप्त सौहार्द और दृढ़ संकल्प की सामूहिक भावना को प्रदर्शित किया, जो खेल के माध्यम से बनी एकता की मार्मिक याद दिलाता है।

समारोह मे विशिष्ट अतिथि डाॅ. अशोक आचार्य, राज्यपाल प्रतिनिधि बोम मेम्बर राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर ने खेल एवं खिलाडियो की उत्कृष्टता को बढ़ावा देने, भावी पीढ़ी के चैंपियनों के उभरने का मार्ग प्रशस्त करने के क्षेत्र मे निम्स युनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड की प्रतिबद्धता की सराहना की।

कार्यक्रम संयोजक डाॅ. कुलदीप सिंह झाला ने निम्स युनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड के माध्यम से तथा राजस्थान फुटबॉल संघ के सहयोग से राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल मैदान को तैयार करने की दिशा मे शीघ्र कार्य प्रारंभ करने का प्रस्ताव रखा जिस पर एडवाइजर, प्रो. अमेरिका सिंह ने सहमती जताई। 

राजस्थान फुटबॉल संघ के सचिव दिलीप सिंह शेखावत ने राष्ट्रीय  प्रतियोगिता के लिए राजस्थान फुटबॉल टीम के खिलाडियो को प्रोत्साहित करने के लिए निम्स विश्वविद्यालय के प्रशासन एवं युनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड का आभार व्यक्त किया ।

समारोह के दौरान निम्स विश्वविद्यालय के अधिकारी, संकाय अध्यक्ष एवं प्राचार्य डाॅ. मनोज श्रीवास्तव, डाॅ. उज्जवल चौधरी, डाॅ. अल्का विजय, डाॅ. अनुपमा पाण्डेय, डाॅ. प्रमोद शर्मा, डाॅ. अजीत सहारण, डाॅ. दीपिका वार्ष्णेय, डाॅ. विनय नैयर, सुनिता यादव, डाॅ. गोविन्द उपाध्याय,  एवं राजस्थान फुटबॉल संघ के पदाधिकारी सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like