GMCH STORIES

युवाओं को कैरियर में मार्गदर्शन मिलना जरूरी: शाश्वत सक्सेना

( Read 4545 Times)

21 Aug 23
Share |
Print This Page
युवाओं को कैरियर में मार्गदर्शन मिलना जरूरी: शाश्वत सक्सेना

चित्तौड़गढ़ । आज के युवाओं की तुलना पिछली पीढ़ियों से करें तो पाएंगे कि आज का युवा ज्ञान और कौशल में आगे है लेकिन इसके बाद भी कैरियर मार्गदर्शन की कमी के कारण अधिकतर छात्र गलत कैरियर चुन लेते हैं।

यह बात कहते हुए सामाजिक संगठन ‘यूथ मूवमेंट,राजस्थान‘ के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने कपासन के रूद गांव में गोराजी बावजी मंदिर में युवा पदाधिकारियों से कही। उन्होेंने कहा कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी अधिकांश छात्र अच्छे कैरियर के बारे में अनजान होते है और इसलिए युवाओं को कैरियर में मार्गदर्शन मिलना जरूरी है।
 
बैठक में कपासन विधानसभा अध्यक्ष भैरूलाल ने संस्थापक शाश्वत सक्सेना को रूद गांव के गुजरिया खेड़ा के प्राथमिक विधालय की जर्जर हालात की जानकारी दी। जिस पर सर्वसम्मति से शिक्षा मंत्री को अवगत कराने का निर्णय लिया गया।
यूथ मूवमेंट की बैठक से पहले शाश्वत सक्सेना युवाओं के साथ रूद गांव में स्थित शहीद लादूलाल जी के आवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर परिवारजनों को ढांढस बंधाया।
इस अवसर पर अनिल धोबी, भैरूलाल रघुवंशी, प्रहलाद गुर्जर, रोशन नायक, कन्हैया गुर्जर, शुभम सालवी, कमलेश नायक, नारायण गुर्जर, महेन्द्र सिंह, सोनू नायक, कमलेश गुर्जर, नरेश नायक, किशन नायक, भोजराज गुर्जर, सूरज नायक, राकेश शर्मा, सुरेन्द्र सिंह, लालू मीणा, किशन जाट, अनिल खटीक, रवि चैधरी आदि युवा मौजूद रहे।  

यूथ मूवमेंट कैरियर जागरूकता प्रकोष्ठ का गठन
 
यूथ मूवमेंट के संस्थापक शाश्वत सक्सेना ने युवाओं को कैरियर में उचित मार्गदर्शन देने के लिए यूथ मूवमेंट कैरियर जागरूकता प्रकोष्ठ का गठन किया है। सक्सेना ने यूथ मूवमेंट कैरियर जागरूकता प्रकोष्ठ के संयोजक पद पर डाॅ. आशुतोष डागा को और प्रभारी शिक्षाविद शांति सक्सेना को नियुक्त किया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like