GMCH STORIES

बांगुर सीमेंट और न्यूज18 ने 'वोट सॉलिड, देश सॉलिड' अभियान के जरिए नागरिकों से लोकसभा चुनाव 2024 में शामिल होने का किया आग्रह

( Read 2896 Times)

29 May 24
Share |
Print This Page
बांगुर सीमेंट और न्यूज18 ने 'वोट सॉलिड, देश सॉलिड' अभियान के जरिए नागरिकों से लोकसभा चुनाव 2024 में शामिल होने का किया आग्रह

उदयपुर : जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 आगे बढ़ रहा है, देश की नियति को आकार देने में सक्रिय भागीदारी के लिए नागरिकों को प्रेरित करने के लिए एक अनूठी पहल सामने आई है। न्यूज18 नेटवर्क के सहयोग से बांगुर सीमेंट ने 'वोट सॉलिड, देश सॉलिड' अभियान शुरू किया है, जो भारतीयों को उनके वोट में निहित परिवर्तनकारी शक्ति की याद दिलाने की दिशा में एक बड़ा योगदान है। ऐसे देश में जहां चुनाव सिर्फ एक सामान्य घटना नहीं बल्कि लोकतांत्रिक यात्रा में मील का पत्थर साबित होता है, वहाँ 'वोट सॉलिड, देश सॉलिड' अभियान के तहत नागरिकों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराना सराहनीय कदम है।

एक अरब मतदाताओं के देश में एक-एक वोट के महत्व को बढ़ा-चढ़ाकर नहीं बताया जा सकता, अतः यह अभियान इस महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए प्रत्येक मतदाता के राष्ट्र निर्माण के पथ को तैयार करने की भूमिका निभाता है। अभियान के मूल में एक सरल लेकिन गहरा संदेश निहित है: एक 'ठोस वोट' एक 'ठोस देश'। नागरिक सहभागिता और राष्ट्रीय प्रगति के बीच सहजीवी संबंध इसकी आधारशिला है।

अभियान को ध्यान में रखते हुए एक माइक्रोसाइटhttps://votekavachan.bangurcement.com/का निर्माण किया गया है, जो नागरिकों के लिए एक क्लिक के साथ अपना समर्थन देने के लिए एक डिजिटल हब के रूप में कार्य करता है। हालाँकि, इस कैंपेन के जरिए बांगुर सीमेंट ने हर क्लिक पर एक किलोग्राम सीमेंट निःशुल्क दान करने की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य भारत में बेघर और वंचित लोगों के सामने आने वाले आवास संकट को कम करने की ओर बांगुर सीमेंट का योगदान है।

इस पहल पर बोलते हुए, बांगुर सीमेंट के मार्केटिंग हेड, श्री सुश्रुत पंत ने कहा, “बांगुर सीमेंट के 'वोट सॉलिड देश सॉलिड'अभियान में 12.50 लाख से अधिक व्यक्तियों ने 'वोट का वचन' के लिए प्रतिबद्धता जताई है, जो अत्यंत सराहनीय है। हम ठोस घरों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं और बांगुर सीमेंट प्रदान करके सामाजिक कल्याण में योगदान देने की अपनी प्रतिज्ञा को पूरा कर रहे हैं। हमें 'वोट का वचन' पहल के लिए निरंतर उत्साह से बहुत खुशी है। इस पहल के तहत पहला दान 22 मई 2024 को उदयपुर जिले के एक ग्रामीण इलाके में किया गया, जिससे 11 आदिवासी परिवारों को लाभ प्राप्त हुआ है।”

नागरिक जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए बांगुर सीमेंट की प्रतिबद्धता के अनुरूप, न्यूज18 नेटवर्क को इस पहल को बढ़ाने में सहयोग करने पर गर्व है।

“हमें इस जनहित के लिए चलाए जा रहे अभियान को संचालित करने और अपने व्यापक मल्टीमीडिया नेटवर्क के माध्यम से इसे बढ़ाने में बांगुर सीमेंट के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। इस पहल में जरिए देश भर के मतदाताओं की अनूठी कहानियों को शामिल किया गया है, जो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की तैयारी को प्रदर्शित करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ जुड़े हुए हैं। हम वोक्स पॉप के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंच रहे हैं और मतदान करने की प्रतिज्ञा कर रहे हैं, जिसके लिए 12.50 लाख से अधिक समर्थन प्राप्त हुआ है। हमारे देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को मजबूत करने के हमारे प्रयासों और प्रतिबद्धता के अनुरूप, नेटवर्क18 के एंकर भी विभिन्न सामग्री प्रारूपों के माध्यम से इस उद्देश्य का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं,”न्यूज18 नेटवर्क के एसवीपी और मार्केटिंग, कंटेंट और ऑपरेशंस के प्रमुख सिद्धार्थ सैनी ने कहा।

सामाजिक कल्याण के लिए समर्पित संगठनों के साथ रणनीतिक गठबंधन बनाकर, बांगुर सीमेंट कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी को सार्थक कार्रवाई में बदलने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। 'वोट सॉलिड, देश सॉलिड' अभियान केवल डिजिटल दायरे तक ही सीमित नहीं है। इसकी अधिकतम पहुंच और जुड़ाव सुनिश्चित करने के लिए इसे टेलीविजन और डिजिटल चैनलों सहित विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों पर विस्तारित किया जाएगा। विभिन्न कहानियों और उदाहरणों के माध्यम से, अभियान नागरिकों के बीच तात्कालिकता और उद्देश्य की भावना को प्रज्वलित करना चाहता है, और उनसे बेहतर भारत के लिए अपना समर्थन देने का आग्रह करता है।

यह अभियान प्रत्येक भारतीय से 'ठोस देश' और 'ठोस घर' के लिए अपना समर्थन देने का आह्वान करता है, जो आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उज्जवल भविष्य के निर्माण की सामूहिक प्रतिबद्धता का प्रतीक है। 'वोट सॉलिड, देश सॉलिड' अभियान सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन को उत्प्रेरित करने में कॉर्पोरेट नागरिकता और मीडिया सक्रियता के संलयन का प्रतीक है।

इस पहल में शामिल होने और बदलाव लाने के लिए प्रेरित लोगों के लिए, माइक्रोसाइटhttps://votekavachan.bangurcement.com/ 'ठोस देश' और 'ठोस घर' के लिए समर्थन और योगदान देने का वादा करने के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करती है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like