GMCH STORIES

4 दिवसीय स्टोमिन इंडिया -3 का शुभारंभ 12 को

( Read 13641 Times)

10 Oct 23
Share |
Print This Page
4 दिवसीय स्टोमिन इंडिया -3 का शुभारंभ 12 को


उदयपुर। मार्बल नगरी राजसमंद में  भारत के तीसरे बड़े एक्सपो के रूप में अपनी पहचान बना चूके ‘‘स्टोमिन इण्डिया’’ के तीसरे संस्करण ‘‘स्टोमिन इण्डिया 3’’ एक्सपो का शुभारंभ 12 अक्टूबर को उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि राजसमंद विधायक दीप्ती किरण माहेश्वरी के हाथों होगा। एक्सपो राजसमन्द के ‘‘द मेवाड़ क्लब’’ में आगामी 12 से  15 अक्टूबर को स्टोन इण्डस्ट्री की नवीन तकनीक के समावेश के साथ हो रहा है, जिसमे राजस्थान ही नही बल्कि भारत और इटली, जर्मनी, चीन समेत कई विदेशी कंपनियां अपनी स्टोन टेक्नोलॉजी का लाइव डेमो भी देंगी।
स्टोमिन इंडिया - 3 के आयोजक स्टोन हेल्पलाइन कॉर्पोरेशन के सीईओ मोहन बोहरा ने बताया कि इस बार का यह एक्सपो 4 दिवसीय है, जिससे 155 स्टॉल्स पर सीएनसी, एब्रेसिव, डायमंड टूल्स, पैनल, इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के साथ ही कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनीयां एग्जीबिटर्स के रूप में शिरकत करेगी। मार्बल , ग्रेनाइट, सेंड स्टोन, हैंडीक्राफ्ट इंडस्ट्री के लिए यह एक्सपो नवीन तकनीक के ज्ञान ओर उपयोग से व्यापारियों को अग्रिम पंक्ति तक लाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है।

2 बड़े डॉम समेत ओपन एरिया में भी रहेगा तकनीक का प्रदर्शन

एक्सपो में करीब 80 हजार वर्ग फिट एरिया में बने  2 बड़े डोम में स्टोन एण्ड टेक्नोलॉजी एग्जिबिशन सहित करीब 15,000 वर्ग फिट के ओपन एरिया में स्टॉल्स पर मशीनरी, मार्बल ब्लॉक एवं बड़े हेण्डीक्राफ्ट उत्पाद प्रदर्शित होगें।   राजसमन्द का मार्बल मार्केट भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व का का एक ऐसा विशिष्ट स्थान है, जिसके चारों ओर सर्वाधिक स्टोन इण्डस्ट्रीज की खदाने, प्रोसेसिंग यूनिट तथा मशीनरीज के आयातक एवं निर्यातक है। इस वजह से प्रदर्शनकर्ताओं एग्जिबिटर्स को यहा व्यापार तो मिलेगा ही, साथ ही उनकी ख्याति भी इस क्षैत्र में बढ़ेगी। डोम के साथ ही बड़ी मशीनरीज तथा हेवी उत्पादों के प्रदर्शन के लिए 15,000 वर्ग फिट का एरिय लिए सही चयन में काफी मदद करेगा।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like