GMCH STORIES

टैलेंटस्प्रिंट और आईआईएम उदयपुर मिल कर न्यू एज मैनेजमेंट एक्सपर्टीज के साथ प्रोफेशनल्स को और सशक्त बनाएंगे

( Read 4922 Times)

10 Apr 23
Share |
Print This Page

टैलेंटस्प्रिंट और आईआईएम उदयपुर मिल कर न्यू एज मैनेजमेंट एक्सपर्टीज के साथ प्रोफेशनल्स को और सशक्त बनाएंगे

उदयपुर : अग्रणी इनोवेटिव और ट्रांसफॉर्मेशनल ग्लोबल एडटेक कम्पनी टैलेंटस्प्रिंट ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट - उदयपुर (आईआईएम-उदयपुर), के साथ मिल कर अपनी बहु वर्षीय, बहु कार्यक्रम साझेदारी की घोषणा की है। भारत का यह अग्रणी बिजनेस स्कूल उच्च गुणवत्ता वाले शोध पर ध्यान केंद्रित करता है। आज के तेजी से विकसित हो रहे व्यावसायिक परिदृश्य में, पेशेवरों के लिए प्रासंगिक बने रहने और अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए डिजिटल प्रबन्धन सिद्धांतों और प्रथाओं में एक ठोस आधार होना अनिवार्य है।
प्रतिस्पर्धा में वृद्धि और हानिकारक टेक्नोलॉजीस के उदय के साथ, व्यवसायों को प्रासंगिक और सफल रहने के लिए  इनोवेटिव करने की आवश्यकता है। इसके लिए लीडरशिप और मैनेजमेंट एक्सपर्टीज की आवश्यकता है जो अनिश्चित समय के माध्यम से नेविगेट कर सके और विकास और लाभप्रदता को बढ़ा सके। आज विश्व में  के तेजी से विकसित हो रहे व्यावसायिक परिदृश्य में, प्रोफेशनल्स के लिए प्रासंगिक बने रहने और अपने कैरियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए डिजिटल मैनेजमंेट प्रिंसिपल्स और प्रैक्टीसेज में एक ठोस आधार होना अनिवार्य है।
इस सहयोग के तहत पेश किए जाने वाले पहले दो कार्यक्रमों का उद्देश्य न्यू एज सीनियर मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स और प्रोडेक्ट मैनेजर्स की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करना है जो डिजिटल फर्स्ट वर्ल्ड में नेतृत्व कर सकते हैं। पहला 12 महीने का सीनियर मैनेजमेंट प्रोग्राम (एसएमपी) है जिसे दस साल से अधिक के कार्य अनुभव वाले मध्यम और सीनियर मैनेजर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह उन मैनेजर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो सीनियर मैनेजमंेट जिम्मेदारियों के लिए नए हैं या लेने की संभावना है, साथ ही वरिष्ठ कार्यात्मक प्रबन्धन सामान्य प्रबंधन भूमिकाओं में संक्रमण कर रहे हैं। दूसरा डिजिटल उत्पाद प्रबंधन (एपीडीपीएम) में 6 महीने का उन्नत कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य प्रोडेक्ट मैनेजमेंट में अपना कैरियर बनाने या आगे बढ़ाने के इच्छुक प्रोफेशनल्स के लिए है। यह प्रतिभागियों को हमेशा विकसित होने वाले डिजिटल परिदृश्य में फलने-फूलने के लिए आवश्यक विशेषज्ञता से लैस करेगा।
इस अवसर पर आईआईएम, उदयपुर के निदेशक, प्रोफेसर अशोक बनर्जी ने इस साझेदारी के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, तेजी से बदलते डिजिटल सिनेरियो में, प्रोफेशनल्स को अत्याधुनिक विशेषज्ञता के साथ नॉलेज कर्व पर आगे रहने के लिए सशक्त बनाना आईआईएम उदयपुर में हमारे मिशन की आधारशिला है। उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा डिजिटल प्रोडेक्ट मैनजमेंट में वरिष्ठ प्रबंधन कार्यक्रम और उन्नत कार्यक्रम के लिए टैलेंटस्प्रिंट के साथ हमारी साझेदारी प्रतिभागियों को सबसे प्रासंगिक और परिवर्तनकारी सीखने के अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है जो उन्हें अपने करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।
इस मौके पर टैलेंटस्प्रिंट के सीईओ और एमडी, डॉ. शांतनु पॉल ने कहा, हमें आईआईएम-उदयपुर के साथ सहभागिता करने का सौभाग्य मिला है, जिसे प्रतिष्ठित एएसीएसबी मान्यता से सम्मानित किया गया जो विश्व भर के शीर्ष 5 प्रतिशत बिजनेस स्कूलों में शामिल किया है। उन्होंने बताया कि इस साझेदारी के तहत प्रारम्भ किए जा रहे दो कार्यक्रमों को संस्थान की असाधारण अनुसंधान विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए प्रॉफेशनल्स की नेतृत्व क्षमता और व्यावसायिक कौशल को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा हम उम्मीद करते हैं कि ये व्यक्ति संगठनों का नेतृत्व करेंगे और बेहतर परिणामों के लिए टेक्नोलॉजी का सर्वाेत्तम उपयोग करेंगे।
गौरतलब है कि टैलेंटस्प्रिंट को व्यावहारिक उद्योग के अनुभव के साथ अकादमिक विशेषज्ञता के संयोजन के साथ थिंक टैंक और संबंधित क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ सह-निर्मित उच्च प्रभाव वाले कार्यक्रमों की पेशकश के लिए जाना जाता है। आईआईएम उदयपुर के सहयोग से पेश किए जाने वाले एपीडीपीएम और एसएमपी कार्यक्रम कार्यकारी-अनुकूल हाइब्रिड प्रारूप में वितरित किए जाएंगे, जिनकी कक्षाएं जुलाई 2023 से शुरू होने वाली हैं। इन कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी टैलेंटस्प्रिंट और आईआईएम उदयपुर की वेबसाइटों पर उपलब्ध है। कार्यक्रमों में चयन के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक संबंधित कार्यक्रम पृष्ठों पर जा सकते हैं


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like