GMCH STORIES

एचडीएफसी बैंक के एक्सप्रेस कार लोन को ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में

( Read 824 Times)

22 Sep 22
Share |
Print This Page
एचडीएफसी बैंक के एक्सप्रेस कार लोन को ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में

उदयपुर। एचडीएफसी बैंक की उद्योग में प्रथम प्रस्तुति ‘एक्सप्रेस कार लोन’ को नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया; पेमेंट्स काउंसिल ऑफ इंडिया; और फिनटेक कन्वर्जेंस काउंसिल द्वारा आयोजित ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में ‘श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ लेंडिंग समाधान’ का सम्मान मिला है। यह फेस्ट एक प्लेटफॉर्म है, जो फिनटेक के क्षेत्र में संबंधित अंशधारकों को एक मंच पर लाता है।
‘एक्सप्रेस कार लोन’ एक इनोवेशन है, जो डीलर के खाते में 30 मिनट के अंदर पैसे पहुँचा देता है। इसका लॉन्च मौजूदा वित्तवर्ष की शुरुआत में किया गया था। यह मौजूदा ग्राहकों एवं नए ग्राहकों के लिए एक एंड-टू-एंड डिजिटल नया कार लोन है। इसके लिए बैंक ने अपने लेंडिंग एप्लीकेशन को देश में ऑटोमोबाईल डीलर्स के साथ इंटीग्रेट किया है। बैंक देश में कार फाईनेंस कराने के तरीके में क्रांति लाना चाहता है।
अरविंद कपिल, कंट्री हेड - रिटेल एस्सेट्स, एचडीएफसी बैंक ने कहा कि हमें इस प्लेटफॉर्म पर यह सम्मान हासिल करने की खुशी है। एक्सप्रेस कार लोन का जन्म इस जानकारी के साथ हुआ कि कार खरीदने के लगभग 90 प्रतिशत सफर ऑनलाईन शुरू होते हैं, लेकिन वो इसे पूरा नहीं कर पाते हैं। यह लोन एंड-टू-एंड डिजिटल सफर द्वारा इस अंतर को दूर करेगा और देश में कार फाईनेंस कराने के तरीके में क्रांति ला देगा। हम इस क्षेत्र में निरंतर इनोवेशन करते रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रिपोट्र्स के मुताबिक भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग अगले 5 से 7 सालों में दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा उद्योग बनने के लिए तैयार है, जहाँ हर साल 35 मिलियन (3.5 करोड़) नए वाहनों की बिक्री होगी। लगभग एक दशक में यह आँकड़ा बढक़र 350 मिलियन (35 करोड़) से ज्यादा 4-व्हीलर्स और 250 मिलियन (25 करोड़) से ज्यादा टू-व्हीलर्स तक पहुँच जाने का अनुमान है। एचडीएफसी बैंक निरंतर इनोवेट कर रहा है और रिटेल लेंडिंग के क्षेत्र में उद्योग में अनेक पहल कर चुका है, जिनमें 10 सेकंड में पर्सनल लोन, और डिजिटल लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज़/म्यूचल फंड्स आदि शामिल हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like