GMCH STORIES

सीए के हस्ताक्षर कानून के समानः विक्रमसे

( Read 3711 Times)

21 Feb 21
Share |
Print This Page
सीए के हस्ताक्षर कानून के समानः विक्रमसे

आईसीएआई के पूर्व अध्यक्ष एवं पीएनबी हाउसिंग के निदेशक निलेश विक्रमसे ने कहा कि वर्तमान में चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट के हस्ताक्षर की महत्ता सिर्फ टू एण्ड फेयर तक ही नहीं रह गयी है। जैसे ही सीए के हस्ताक्षर किसी डाॅक्यूमेन्ट पर होते है तो यह मान लिया जाता है कि कि सब कुछ कानून के अनुरूप हुआ है, कहीं कोई गडबड़ी नहीं है।
वे आज आईसीएआई की सेन्ट्रल इण्डिया रिजनल कोन्सिल द्वारा पहली बार उदयपुर के यूसीसीआई के पी.पी.सिंघल सभागार में फिजिकल एवं वर्चुअल रूप में आयोजित की जा रही दो दिवसीय 41 वीं रिजनल वार्षिक काॅन्फे्रेन्स के समापन समारोह में तकनीकी सत्र में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि अब सीए को क्लान्ट के साथ-साथ सरकार के प्रति भी जवाबदेही बढ़़ी है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि गलत बात के लियेे क्लाइन्ट का पक्ष लेना सीए को कानूनी परेशानियों में डाल सकता है। सत्र की अध्यक्षता सेन्ट्रल कोन्सिल की सदस्य सीए किमिषा सोनी ने की।
मीडिया प्रभारी सीए दीपक एरन ने बताया कि द्वितीय तकनीकी सत्र में मंुबई के इनवेस्टमेन्ट विशेषज्ञ सीए विजय मंत्री ने केपिटल मार्केट के बारें मंें विस्तृत चर्चा करते हुए निवेशक को डेब्ट व इक्विटी का का संतुलन बनाकर चलना चाहिये। यदि मार्केट में इनवेस्ट करना है तो करेक्शन का इंतजार ना करें क्योंकि बिकवाली के भय से आप निवेश नहीं कर पायेंगे। वेल्यू एवं ग्रोथ सेक्टर में निवेश करने का प्रयास करना चाहिये। उन्होंने कहा कि आने वाला दशक भारतीय अर्थव्यवस्था का होगा और मार्केट में समझदारी से निवेश किया जायें तो वह लम्बे समय में परमपरागत निवेश के साधन यथा एफडी,पोस्ट अॅाफिस डिपोजिट के मुकाबलें कई गुणा तक रिटर्न दे सकता है।
कॅान्फे्रन्स निदेशक सीए अनिल शाह ने बताया कि अंतिम तकनीकी सत्र में सीए प्रमोद जैन ने केन्द्रीय बजट 2021 की बारीकियों को बताते हुए कहा कि यूं तो बजट में टेक्स प्रावधान में कोई परिवर्तन दिखाई नहीं देता है लेकिन गहनता से देखा जायें ऐसे परिवर्तन है जिनकी अव्हलेना भारी पड़ सकती है। उन्होंने माल खरीद पर टीडीएस के बारें में भी विस्तृत चर्चा की।
समापन समारोह में जिसमें काॅन्फ्रेन्स निदेशक सीए अनिल शाह,सलाहकार मंडल में शािमल सीए सतीश जैन,सीए निर्मल सिंघवी, मीडिया कमेटी चेयरमैन सीए दीपक एरन,फूड कमेटी के सीए पंकज नेवटिया, सीेविनियर कमेटी के मुकेश खूबचंदानी, लाॅजिस्टिक  के सीए विमल सुराणा,टेक्निकल कमेटी के सीए सुरेन्द्र सिंह खनूजा, स्वागत समिति के सीए निर्मल धाकड़, डिजिटल कमेटी के सीए इन हाउस के सीए नरेश माहेश्वरी, मास्टर आॅफ सेरेमेनी अरुणा गेलडा, प्रिन्टिंग कमेटी के सीए दिलीप कोठारी, तम्बू और सजावट के नवदीप आमेटा व पंजीकरण समिति के सीए आनन्द गर्ग को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर सेन्ट्रल रिजनल कोन्सिल मेम्बर सीए प्रमोद जैन व प्रमोद बूब की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। प्रारम्भ में सीआईआरसी चेयरमैन सीए देवेन्द्र सोमानी ने सेमिनार के सफल आयोजन के लिये के सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि यह सेमिनार आने वाले समय मे ंएक मील का पत्थर साबित होगी। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like