GMCH STORIES

17 अप्रैल से जिले में शुरू होगा स्वीप गतिविधियों अंतर्गत सतरंगी सप्ताह

( Read 911 Times)

17 Apr 24
Share |
Print This Page
17 अप्रैल से जिले में शुरू होगा स्वीप गतिविधियों अंतर्गत सतरंगी सप्ताह

भीलवाड़ा। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान स्वीप गतिविधियों अंतर्गत 17 अप्रैल से 23 अप्रेल तक जिले में सतरंगी सप्ताह (डेमोक्रेसी वीक) का आयोजन किया जाएगा। लोकसभा आम चुनाव के द्वितीय चरण में भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के लिए आगामी 26 अप्रैल 2024 को मतदान किया जाएगा। मतदान जागृति संबंधित कार्यक्रमों को जनसाधारण तक पहुंचाने के लिए मंगलवार को सभी राजकीय एवं निजी बैंकों तथा पोस्ट ऑफिस के पदाधिकारियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता की अध्यक्षता में स्वीप टीम द्वारा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में भीलवाड़ा शहर के लगभग 35 राजकीय एवं निजी बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बैठक में समस्त राजकीय एवं निजी बैंकों को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार गतिविधियां आयोजित करने, बैंकों में मतदान संबंधित दिनांक और समय लिखवाने तथा समस्त मतदान के लिए 12 वैकल्पिक दस्तावेजों की सूची प्रदर्शित करने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में सभी ने वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड किया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने आगामी 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक मनाए जाने वाले सतरंगी सप्ताह से संबंधित पोस्टर का विमोचन भी किया तथा सभी बैंकों को संबंधित रंगों के आधार पर बैंकों में सजावट करने के लिए अपील की। मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवपाल जाट ने सभी को मतदान के लिए शपथ दिलाई। मतदान जागरूकता संबंधी सामग्री का भी वितरण किया गया। सभी पदाधिकारियों ने मतदान में सहयोग हेतु पूर्ण अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।


सतरंगी सप्ताह के अन्तर्गत आयोजित होंगे विभिन्न मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

स्वीप नोडल अधिकारी सीईओ शिवपाल जाट ने बताया कि सतरंगी सप्ताह कार्यक्रम 17 अप्रैल से शुरू होगा। सतरंगी सप्ताह में रंगों की थीम आधारित विभिन्न टारगेट ग्रुप के लिए जिले में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सतरंगी सप्ताह के दौरान 17 अप्रैल को बैंगनी रंग की थीम व ‘हम भी नाचेंगे गाएंगे, वोट डालकर आएंगे‘ के स्लोगन के साथ विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूह (पीवीजीटी), विमुक्त व घूमंतू जनजाति के लिए लोक नृत्य, 18 अप्रैल को आसमानी रंग की थीम व ‘अंगुली पर निशान, राष्ट्र के नाम‘ स्लोगन के साथ कामगार, श्रमिक के लिए म्यूजिकल बैण्ड प्ले व मतदाता शपथ, 19 अप्रैल को नीले रंग व ‘कर्तव्य पथ पर, राष्ट्रहित में‘ स्लोगन के साथ सर्विस वोटर व राजकीय सेवकों के लिए इन्सक्लूसिव वॉकथॉन, 20 अप्रैल को हरे रंग व ‘हम भी सक्षम, राष्ट्र भी सक्षम‘ स्लोगन के साथ दिव्यांग मतदाताओं के लिए ट्राईसाइकिल रैली, 21 अप्रैल को पीले रंग व ‘मताधिकार का प्रयोग करेंगे, वोट करेंगे वोट करेंगे‘ के स्लोगन के साथ युवा मतदाताओं व शहरी उदासीनता के लिए वोटर रैली व फ्लैश मॉब, 22 अप्रैल को महिला मतदाताओं के लिए नारंगी रंग व ‘वोट करूंगी तभी तो बढ़ूंगी‘  के स्लोगन के साथ महिला रंगोली व महिला मार्च तथा 23 अप्रैल को लाल रंग व ‘लालच पर होगी चोट, सोच समझकर करेंगे वोट‘ के स्लोगन के साथ नैतिक व सूचित मतदान के लिए वोट ट्री व दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में एडीपीसी समग्र शिक्षा योगेश चंद्र पारीक, एलडीएम सोराज मीणा, लीड बैंक के अधिकारी अंकित क्षोत्रिय एवं दिनेश दत्त, डाक विभाग से अरुण कुमार सिहाग, एसबीआई की ओर से प्रीति गहरवाल, आइसीआइसीआई बैंक से कृष्ण गोपाल तोतला, बैंक ऑफ़ बड़ौदा से रूपेश भट्ट , स्वीप आईकॉन आरू नामा, स्वीप टीम प्रभारी तेजकरण बहेड़िया, सुनीता नानकानी, शिवनारायण ईनाणी, कन्हैया लाल, आयुष सैनी सुनीता जैन, मंजू छीपा आदि मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like